प्याज और लहसुन से छुड़ा सकते हैं अपनी शराब की लत...
प्याज और लहसुन से छुड़ा सकते हैं अपनी शराब की लत...
Share:

शराब की लत बहुत ही बुरी होती है जिसके चलते आप कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं. लेकिन इससे आपको कितनी परेशानी होती हैं ये आप नहीं समझ पाते. इसलिए अगर आप शराब छोड़ना चाहते हैं तो आयुर्वेद के कुछ नुस्खों को आजमाकर उसे छोड़ सकते हैं. अगर आपके पार्टनर को भी शराब की लत लग गई है और ढेर सारी कोशिशों के बाद नहीं छूट रही है तो यहां टिप्स दिए गए हैं. इनकी मदद से आपको जरूर राहत मिलेगी. 

होम्योपैथ
काउंसलिंग के साथ-साथ होम्योपेथ की दवा नियमित रूप से ली जाए तो शराब की लत से छुटकारा पाने में आसानी हो सकती है. ये दवाएं न सिर्फ ऐल्कॉहॉल से शरीर में होने वाली बीमारियों को ठीक करती है बल्कि मनोवैज्ञानिक रूप से भी पायदा पहुंचाती है. 

प्याज और लहसुन
प्याज और लहसुन दो ऐसी चीजें हैं जिनका इस्तेमाल हर घर में होता है. प्यारा और लहसुन ज्यादा दें. क्योंकि कई बार शराब की लत सल्फर की बॉडी में कमी के कारण भी होती है और प्याज तथा लहसुन में सल्फर की भरपूर मात्रा होती है. 

गाजर का जूस
रोजाना आप गाजर के जूस का सेवन कर के शराब की लत से छुटकारा पा सकते हैं. क्योंकि गाजर में विटामिन ए, सी, के, बी8, तांबा जैसे कई मिनरल भी पाए जाते हैं. गाजर का जूस पानी से बॉडी में हीमोग्लोबिन की मात्रा बढ़ जाती है और गाजर में अधिक फाइबर होने के चलते बॉडी की डायजेशन को बढ़ता है.  

इस पौधे की पत्तियां दूर करेंगी आपकी किडनी की परेशानी

सेहत के लिए फायदेमंद है अमरूद के पत्तों की चाय

बदलते मौसम में करें चेहरे की खास देखभाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -