गर्दन के कालेपन से है परेशान तो आज ही करें चीनी का ये सरल उपाय
गर्दन के कालेपन से है परेशान तो आज ही करें चीनी का ये सरल उपाय
Share:

कई बार शरीर के कुछ भागों की देखभाल न करने के कारण आपका चेहरा तो खूबसूरत नजर आता है लेकिन कपड़ों के बीच छिपी आपकी काली गर्दन आपको अंदर ही अंदर लोगों के सामने शर्मिंदा महसूस कराती है. अगर आपकी गर्दन का रंग भी बाकी शरीर की तुलना में काला पड़ता जा रहा है तो बिलकुल घबराइए मत चीनी का यह सरल उपाय चंद ही मिनटों में आपको इस दिक्कत से निजात दिला सकता है. तो चलिए जानते हैं कैसे. लोग अक्सर नहाते वक्त अपनी गर्दन को साफ करने के लिए उसे निरंतर रगड़ते रहते हैं. जिसके कारण गर्दन का कालापन तो दूर नहीं होता है लेकिन यहां की त्वचा लाल होकर काली पड़ने लग जाती है. क्या आप जानते हैं चीनी का यह जादुई इलाज कुछ मिनटों में ही आपको इस दिक्कत से छुटकारा दिला सकता है। 

काली गर्दन की उलझन को दूर करने के लिए चीनी किसी वरदान से कम नहीं है. काली गर्दन से छुटकारा पाने के लिए चीनी स्क्रब का काम करती है. इसे उपयोग करने के लिए सबसे पहले अपनी गर्दन को पानी से गीला कर लें. इसके बाद करीब डेढ़ स्पून चीनी हाथ में लेकर गर्दन को हल्के हाथों से स्क्रब कर ले. आपको गर्दन पर ये स्क्रब करीब पंद्रह मिनट तक करना होगा. इसके बाद गर्दन को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने के बाद आप देख सकेंगे कि आपकी काली गर्दन काफी हद तक साफ नजर आएंगी.

इसके अलावा चीनी का एक और शानदार उपाय भी आप अपने घर में सरलता से कर सकते है. थोड़ी सी चीनी लेकर उसे पानी में अच्छे से उबाल लें. अब इस पानी को ठण्डा कर ले, इसके बाद इससे गर्दन पर हल्की-हल्की मसाज करें. ऐसा करने से गर्दन का कालापन दूर होने के साथ उसमें चमक भी आ जाएगी. 

कोरोना को हराकर घर लौंटी अनुपम की माँ, वीडियो शेयर कर बोले- 'दुलारी रॉक्स...'

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह को हुआ कोरोना, कैबिनेट मंत्री भी हो चुके हैं संक्रमित

डाइट से लेकर अपनी लाइफ़स्टाइल तक, लवलीन कौर ने बताये हेल्थ से जुड़े कई राज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -