घुंघराले बालों से है परेशान तो यह करे
घुंघराले बालों से है परेशान तो यह करे
Share:

एप्पल साइडर विनेगर: एप्पल साइडर विनेगर बालों के pH लेवल बैलेंस कर कर्ली हेयर को मैनेज करने मदद करता है. एक कटोरी में समान मात्रा में एप्पल साइडर विनेगर और पानी मिलाकर मिक्सचर तैयार करें. अब पहले बालों को शैम्पू कर लें और फिर इस मिक्सचर से बालों को धो लें. कुछ देर इस मिक्सचर को ऐसे ही रहने दें और फिर ठंडे पानी से धो लें. महीने में ऐसा एक बार करें.

शहद: शहद बालों की नमी बनाएं रखने में मदद करता है और कर्ली हेयर को ड्रायनेस से छुटकारा दिलाता है. एक कटोरी में अपनी ज़रूरत के हिसाब से समान मात्रा में शहद और नारियल तेल मिलाकर जड़ से लेकर टिप तक बालों को अच्छी तरह मसाज करें. इसके बाद एक शावर कैप पहन लें और 30 मिनट बाद एक अच्छे शैम्पू से धो लें. हफ्ते में ऐसा एक बार करें.

हॉट ऑयल मसाज: नियमित रूप से कर्ली हेयर को हॉट ऑयल मसाज दें और ना सिर्फ आपको इसे आसानी से मैनेज करने में मदद मिलेगी, बल्कि ये बालों को ड्रायनेस से भी बचाएगा. अपनी ज़रूरत के हिसाब से कोई भी तेल लें और इसे गर्म कर लें. जब ये हल्का ठंडा हो जाए तो इससे अपने स्कैल्प और बालों का अच्छी तरह मसाज करें. अब एक शावर कैप पहन लें और एक तौलिए को गर्म पानी में डुबोकर अच्छी तरह निचोड़ लें और अपने सिर को इससे ढक लें. एक घंटे बाद शैम्पू कर लें. ऐसा हफ्ते में एक बार करें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -