रक्त विकार को दूर करती है ये चीज़ें..
रक्त विकार को दूर करती है ये चीज़ें..
Share:

आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपने खानपान का भी सही तरीके से ख्याल नहीं रख पाते हैं. बीमारी के कारण आपको कई तरह की तकलीफ झेलनी पड़ती है. कभी-कभी कुछ ऐसी चीजों का सेवन कर बैठते हैं लोग, जिसके कारण उनके खून में विकार आ जाते हैं. जी हाँ, इससे कोलेस्ट्रॉल और दिल की बीमारियों के होने का खतरा हो सकता है. अगर आपको भी रक्त विकार की समस्या है, तो आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके सेवन से आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. तो आइये जानते हैं किस तरह से अपने खून के विकार को दूर कर सकते हैं.

करें इन चीजों का सेवन 

* आंवला में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है, इसके सेवन से शरीर में मौजूद विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं, और नया खून बनता है.

* अगर आपको रक्त विकार की समस्या है, तो नींबू का इस्तेमाल करें इसके लिए दिन में तीन बार हल्के गुनगुने पानी में नींबू मिलाकर पिएं. ऐसा करने से आपकी यह समस्या दूर हो जाएगी.

* 25 ग्राम मुख्य मुनक्के को पानी में डालकर छोड़ दें, जब यह अच्छे से भीग जाए तो इसे पीसकर एक कप पानी में मिलाकर नियमित रूप से सुबह खाली पेट में पिए. ऐसा करने से रक्त विकार दूर हो जाएगा.

* एलोवेरा हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. रक्त विकार की समस्या को दूर करने के लिए 25 ग्राम एलोवेरा के रस में 12 ग्राम शहद और आधा नींबू मिलाकर सुबह और शाम पिएं. ऐसा करने से रक्त विकार दूर हो जाएगा.

कब्ज़ को दूर करता अंजीर, इस तरह करें रोज़ सेवन

बढ़ती उम्र के साथ ही नहीं, इन कारणों से भी होता कमर में दर्द

अपन शानदार बॉडी के लिए करें ये काम, मिलेगी अंदरूनी ताकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -