बड़े होने पर भी बच्चा कर रहा है बिस्तर गीला तो ऐसे पाएं छुटकारा
बड़े होने पर भी बच्चा कर रहा है बिस्तर गीला तो ऐसे पाएं छुटकारा
Share:

छोटे बच्चे बिस्तर गीला करते ही हैं. वो बड़े भी हो जाते हैं तो कभी कभी ऐसा होता है कि वो बिस्तर गिला कर देते हैं. कई बार उनकी रात में बिस्तर गीला करने की आदत नहीं छूट पाती है जो उनके माता-पिता की परेशानी को बढ़ाती हैं. अगर आपके बच्चे के साथ भी ऐसा हो रहा है तो हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू उपचार लेकर आए है जिनकी मदद से आप इस समस्या से निजात पर सकते हैं. तो अपनाएं ये तरीके.

* केले 
केले को पेट के लिए एक अच्छा फल माना जाता है जिसका सेवन करने से पेट संबंधी कई बीमारिया भी खत्म हो जाती है. बिस्तर मे पेशाब करने की बीमारी से छुटकारा पाने के लिए अपने बच्चे को दिन मे 2 से 3 केले खाने को दे. ऐसा करने से बच्चे की ये समस्या जल्द ही समाप्त हो जाएगी.

* किशमिश 
जी हा, किशमिश जितनी खाने मे स्वादिष्ट होती है उतनी ही लाभकारी भी. शायद आप नही जानते की इसका प्रयोग बिस्तर मे पेशाब करने की समस्या से छुटकारा पाने के लिए भी किया जा सकता है. इसके लिए सुबह खाली पेट किशमिश का सेवन करें. यदि इन्हे रात को भिगोकर सुबह इनका सेवन करे तो अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे.

* तिल 
तिल और गुड़ को एक साथ मिलाकर बच्चे को खिलाने से बच्चे का बिस्तर पर पेशाब करने का रोग समाप्त हो जाता है. तिल और गुड़ के साथ अजवायन का चूर्ण मिलाकर खिलाने से भी लाभ होता है.

* आंवला 
लगभग 10-10 ग्राम आंवला और काला जीरा लेकर पीसकर चूर्ण बना लें. इस चूर्ण में इतनी ही मिश्री पीसकर मिला लें. यह 2-2 ग्राम चूर्ण रोजाना पानी के साथ खाने से बच्चे का बिस्तर में पेशाब करना बंद हो जाता है. 

पैन किलर आपके दर्द को बंद कर के दे सकती है कोई बड़ी बीमारी

तनाव के कारण होती हैं आपको ये शरीर की बीमारियां, इन टिप्स को करें फॉलो

झट से दूर होंगे मुंह के छाले अपनाएं ये घरेलु नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -