डाइट में शामिल करें ये चीज़ें, नहीं होंगे Acne

डाइट में शामिल करें ये चीज़ें, नहीं होंगे Acne

पिम्पल और एक्ने ऐसी समस्याएं हैं जिनसे बहुत-से लोग परेशान हैं. ये आज के समय में अधिकतर लोगों को होती है. यह दोनों स्किन प्रॉब्लम्स एक ही समस्या के दो अलग-अलग स्टेज हैं, और इन दोनों को ठीक करने के लिए बहुत-सी बातों का ख्याल रखना पड़ता है. इसके लिए आप सही डाइट भी इस्तेमाल कर सकते हैं. सही डाइट होगी तो आपके पिम्पले की परेशानी भी दूर हो जाती है. 

टमाटर- लाल लाल टमाटर आपके चेहरे की खूबसूरती लौटाने में मदद कर सकते हैं. जी हां, दरअसल टमाटर में पाए जाने वाले लाइकोपिन और विटामिन सी आपकी स्किन पर कमाल का असर करते हैं. विटामिन सी कोलाजन के निर्माण में मदद करता है, जो कि स्किन को हेल्दी और निखरा हुआ दिखाने में मदद करते हैं.

पालक- पिम्पल्स से राहत दिलाने के लिहाज से पालक एक बेहतरीन नुस्खा है. यह स्किन को प्रभावित करने वाले   बैक्टेरिया को खत्म करता है और शरीर से विषैले पदार्थों को बाहर निकालता है. इस तरह यह आपको अंदर से हेल्दी बनाकर पिम्पल्स को रोकने में मदद करता है.

बादाम- इसमें विटामिन ई अच्छी मात्रा में पाया जाता है, जो आपकी त्वचा को फ्री-रैडिकल, प्रदूषण और बैक्टेरिया से सुरक्षित रखता है. ये फ्री-रैडिकल्स जब आपकी त्वचा पर सीबम के सम्पर्क में आते हैं तो पिम्पल्स के रुप में उभरकर चेहरे पर दिखायी पड़ने लगते हैं. बादाम में कई तरह के एंटी-ऑक्सिडेंट्स भी होते हैं जो आपकी त्वचा को पिम्पल-फ्री रखने में मदद करते हैं. 

थकान से टूट रहा है शरीर तो करें बम्बू मसाज,अनेक हैं फायदे..

बॉडी डेटॉक्स के लिए फायदेमंद है अजवाइन के पत्तों की चाय, जानें अन्य लाभ

फ्लैट टमी बन सकता है किडनी फ़ैल का कारण!