चेहरे पर दिखने वाली स्माइल लाइन को इन तरीकों से कर सकते हैं दूर
चेहरे पर दिखने वाली स्माइल लाइन को इन तरीकों से कर सकते हैं दूर
Share:

मुस्कुराहट और हंसी हमारी जिंदगी का जरुरी हिस्सा हैं. हंसने से आपका चेहरा काफी खूबसूरत दिखाई देता है. ज्यादा हंसने या स्माइल करने से आपके चेहरे पर फाइन लाइन्स बन जाती है. ये झुर्रियों की तरह होती हैं जो कि चेहरे से जाने का नाम नहीं लेती. ये जब ज्यादा होने लगती है तो साफ़ तौर पर दिखाई देती है. इन्हें स्माइल लाइन्स कहा जाता है. स्माइल लाइन्स आपके चेहरे पर होंठों, आँखें, माथा और मुंह के आसपास के हिस्से में दिखती हैं. इनसे आपका चेहरा बूढ़ा दिखने लगता है. लेकिन इससे छुटकारा पाने के लिए आप घरेलु तरीके भी अपना सकते हैं. 

पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं
स्किन और शरीर को हाइड्रेटेड रखने के लिए आपको पर्याप्त मात्रा में पानी पीने की जरुरत होती है. इससे त्वचा को नमी मिलती है. इसलिए खूब पानी पीने से आपके चेहरे की झुर्रियां कम हो जाएंगी.

एलोवेरा जेल
विटामिन सी से भरपूर एलोवेरा जेल आपके चेहरे की त्वचा को ढ़ीला नहीं होने देता हैं. यह त्वचा को नमी देता है और इसे सही तरह से पोषित करता है. हर रोज अपने चेहरे पर थोड़ा एलोवेरा जेल लगाएं. इसे पांच मिनट रखें और फिर चेहरा धो लें. इससे आपके चेहसे पर स्माइल लाइन्स दिखना बंद हो जाती हैं. 

पपीता
पपीता आपको स्माइल लाइन्स और फाइन लाइन्स से छुटकारा दिलाने में मदद करता है साथ ही यह अप्लाई करने में भी आसान है. पपीता का गूदा लेकर इसे अपने चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट के लिए चेहरे पर छोड़ दें और इसके बाद चेहरा धो लें.

ग्रीन टी
ग्रीन टी में एंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो कि उम्र बढ़ने के संकेतों को कम करते हैं. हालांकि स्माइल लाइन्स उम्र बढ़ने के लक्षणों में से एक नहीं है लेकिन ग्रीन टी इन्हें कम करने में काफी प्रभावी है. ग्रीन टी आपके चेहरे में लचीलापन बनाएं रखती है. ग्रीन टी बनाकर इसे ठंडा होने दें और इस सोल्यूशन को अपनी स्माइल लाइन्स एरिया में लगाएं.

डार्क सर्कल के लिए इस्तेमाल करें होममेड कॉफ़ी सीरम

सेंधा नमक भी लगा सकता है आपकी खूबसूरती में चार चाँद

ठंडे मौसम में स्किन के ड्राई पैच को इन तरीकों से करें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -