ऑयली स्किन है तो इस तरह पाएं ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा
ऑयली स्किन है तो इस तरह पाएं ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा
Share:

चेहरे पर कई प्रकार की समस्याएं होती हैं. जिनमें से एक समस्या है ब्लैकहेड्स…… गर्मी के मौसम में आने वाला पसीना, प्रदूषण, धूल मिट्टी चेहरे पर जमा गंदगी ब्यूटी प्रोडक्ट का ज्यादा इस्तेमाल ब्लैकहेड्स की समस्या का कारण होते हैं. ब्लैकहेड्स होने से चेहरे की खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. खासकर ऑयली स्किन वाली लड़कियों को ब्लैकहेड्स की समस्या ज्यादा होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जो ऑयली स्किन से ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर कर सकते हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर ब्लैकहेड्स की समस्या है तो अंडे के सफेद भाग में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को हल्के गर्म पानी से धो लें. हफ्ते में एक या दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक चम्मच दालचीनी के पाउडर में आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. 

3- दो चम्मच दही में एक बड़ा चम्मच कॉफी पाउडर और एक चम्मच बेसन को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की सर्कुलर मोशन में मसाज करें. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी और आप के चेहरे में निखार आएगा.

 

त्वचा में इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए करें इस फेस पैक का इस्तेमाल

त्वचा को दिनभर फ्रेश बनाए रखेंगे ये टिप्स

बंद नाक को खोलने के लिए करें सेब के सिरके का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -