डिफरेंट साड़ी स्टाइल से मिलेगा नया लुक

साड़ी का नाम सुनते ही दिमाग में साड़ी में नजाकत से लिपटी एक भारतीय नारी की छवि आ जाती है। साड़ी एक ऐसा परिधान है जिसे मॉडर्न और वैस्टर्न दोनों तरीके से डिजाइन किया जा रहा है।साड़ी भारत में महिलाओं द्वारा पहना जाने वाला पारंपरिक परिधान ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में पहने जाने वाले परिधानों में सबसे लोकप्रिय परिधान भी है। साड़ी को किसी भी अवसर पर पहना जा सकता है और अगर वही साड़ी को नया लुक देकर पहना जाए तो आप खूबसूरत के साथ स्टाइलिश भी दिखेंगी। आम भारतीय महिला हो या कोई सैलीब्रिटी, सबकी की पहली पसंद साड़ी ही होती है। समय के साथ देखा जाए तो आज भी भारतीय महिला की पसंद साड़ी ही है, बदला है तो बस स्टाइल, अपनाए साड़ी के ये डिफ़्रेंट 5 स्टाइल -

1.जैकेट स्टाइल साड़ी – साड़ी को ट्रेंडी बनाने के लिए इसे जैकेट स्टिच ब्लाउज़ के साथ पहन सकते है।  साड़ी का लुक ब्लाउज़ से निखरता है। जैकेट वेल्वेट, एम्बेलिश्ट या ब्रोकेड की हो, तो यह साड़ी पर बहुत अच्छी लगेगी। ध्यान रखे जैकेट का कलर साड़ी कलर से कॉन्ट्रास्ट होना चाहिए। विंटर फंक्शंस में आप ये ट्रैंडी लूक ट्राय कर सकती और इस स्टाइल के आप थोड़ा ठंड से बच सकती हैं. 

2.बंगाली स्टाइल - ट्रैडिशनल लुक के लिए साड़ी के मामले में बंगाली पैटर्न का कोई जवाब ही नहीं है। यह न केवल आपको ग्रेसफुल लुक देगा बल्कि इसे संभालना भी खास मुश्किल नहीं है।
हैंडलूम या हल्की कॉटन की बॉर्डर वाली साड़ियों पर इसका लुक बेहतरीन लगेगा।

3.बेल्ट स्टाइल साड़ी – पहले महिलाए साड़ी पर जिस तरह कमरबंद बांधा करती थी, उसी तरह बेल्ट स्टाइल साड़ी भी उसी का ही ट्रेंडी अवतार है। इसमें कमरबंद के बजाए साड़ी पर बेल्ट और स्कार्फ का यूज़ किया गया है। बेल्ट स्टाइल साड़ी को पहनने के लिए,बेल्ट को  ब्लाउज़ के नीचे और कमर के ऊपर बांधे। साड़ी को स्टाईलिश लूक देने के लिए इसे रेंक्टऐंगल फोल्ड कर कमर पर बांधा जाता है इससे आपको कॉकटेल-गाउन लुक मिलेगा। इसे प्रिंटेड या मोनोटोन साड़ी के साथ पहनें। इन साड़ियों के लिए ब्लाउज़ अलग से नही बल्कि साड़ी के ही मटेरियल का कैरी करें। 

4. लहंगा स्टाइल साड़ी - इन दिनों लहंगे स्टाइल की साड़‌ियां काफी चलन में हैं। लहंगा स्टाइल साड़ी से आपको एक अलग लूक मिलेगा। लहंगा साड़ी की ये खासियत है की ये हर किस के ऊपर अच्छी लगती है। आप चाहे तो सामान्य साड़ियों को भी लहंगे जैसा लुक दे सकते हैं। इसे पहनने के लिए प्लेट्स की मदद से साड़ी को कुछ इस तरह बांधते हैं कि यह लहंगे जैसा लुक देती है।

5.जलपरी स्टाइल- यह साड़ी हर तरह के फिगर पर सूट करती है, लेकिन कर्वी फिगर के लिए यह सबसे बेहतर विकल्प मानी जाती है। यह साड़ी लो वेस्ट से पहनी जाती है और स्कर्ट जैसा लुक देती है जिससे पहनने के बाद फिगर अधिक स्लिम लगता है। आमतौर पर यह स्टाइल उन साड़ियों पर अच्छा लगता है जिनमें पल्लू पर अधिक काम होता है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -