पे-वर्ल्ड उपलब्ध करवाएगा आपको दूरदराज इलाकों में पैसा
पे-वर्ल्ड उपलब्ध करवाएगा आपको दूरदराज इलाकों में पैसा
Share:

भारत में जहाँ हर राज्य के करीब-करीब सभी इलाकों में नकदी प्राप्त करने के लिए ATM लगाये जा चुके है, वहीँ अब भी कई इलाके ऐसे है जहाँ ATM मौजूद नहीं है. अब इन इलाकों में नकदी उपलब्ध करवाने के लिए वहां भी भुगतान को लेकर अहम कदम उठाने का मामला सामने आ रहा है. इन परेशानियों से निजात पाने के लिए हाल ही में पे-वर्ल्ड के द्वारा भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के साथ एक समझौते को अंजाम दिया गया है.

बताया जा रहा है कि इन दोनों के समझौते के अंतर्गत भुगतान सुविधा को लेकर बातचीत की गई है. साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इस योजना के अंतर्गत जनधन योजना के रुपे डेबिट कार्ड का इस्तमाल करने वाले खाताधारकों को भी सर्विस मिलने वाली है. इसके तहत ही यह बात भी सामने आई है कि देश के ऐसे इलाके जहाँ ATM की सुविधा नहीं है वहां खुदरा व्यापारियों के जरिये भुगतान की सेवा दी जाएगी. और यह भी सामने आया है कि इस सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए ATM की तरह किसी भारी वस्तु की जरुरत भी नहीं है.

इसके लिए आपको केवल अपने स्मार्टफोन से एक ऍप पे-वर्ल्ड को डाउनलोड करना होगा. इसके तहत जैसे ही आपके कार्ड को स्वैप किया जाता है बैंक के द्वारा मंजूरी मिल जारी है और ग्राहक को नकदी का भुगतान किया जाता है. इस मामले में पे-वर्ल्ड ने यह बताया है कि डेबिट कार्ड का उपयोग करने वाला कोई भी व्यक्ति ऐसे इलाकों में 2000 रुपए तक की नकदी प्राप्त कर सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -