अब फेसबुक अकाउंट आपको लोन भी दिलाएगा
अब फेसबुक अकाउंट आपको लोन भी दिलाएगा
Share:

नई दिल्ली : पुणे की अर्ली सैलरी नाम की एक कंपनी ने एक खास स्कीम लांच की है, जिसके तहत यदि आप नौकरी करते है और आपका फेसबुक अकाउंट है, तो आप 1 लाख रुपए तक का लोन ले सकते है। इसके लिए किसी प्रकार की कागजी कार्रवाई भी नहीं करनी होगी। इसके लिए कंपनी ने एक मोबाइल ऐप लांच किया है।

इससे मात्र 24 घंटे में आप 1 लाख रुपए तक का लोन फेसबुक अकाउंट के आधार पर ले सकते है। अर्ली सैलरी के सीईओ अक्षय मल्होत्रा ने बताया कि इसे युवाओं को ध्यान में रख कर बनाया गया है। आजकल युवाओं की सैलरी कम होती है औऱ खर्चे ज्यादा। आपको बस आसान सी प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

पहले आप अपने मोबाइल में ऐप को डाउनलोड करे। इसके बाद लोन के लिए अप्लाई करें। इसके बाद कंपनी आपके फेसबुक और लिंकडइन अकाउंट को चेक करेगी औऱ लोन मुहैया कराएगी। फेसबुक अकाउंट पर कंपनी ये देखेगी कि आप वहां कितना एक्टिव रहते है और आपका फ्रेंड सर्कल कैसा है। आपका सोशल प्रोफाइल जितना अच्छा होगा, आपको उतने ही कम ब्याज दर पर लोन दिया जाएगा।

कंपनी चार चीजों के आधार पर लोन देगी- पैन कार्ड, तीन माह का अकाउंट स्टेटमेंट, फेसबुक अकाउंट व लिंकडइन आईडी। ये सारी चीजें जैसे ही आप कंपनी के ऐप पर डालेंगे, 24 घंटे के भीतर 1 लाख रुपए आपके अकाउंट में आ जाएंगे।

अगले कुछ माह में कंपनी चेन्नई, बेगलुरु, हैदराबाद सहित कई राज्यों में खोलेगी। 1 साल में कंपनी का लक्ष्य 300 करोड़ लोन बांटना है। लोन पर कंपनी 2.5 प्रतिशत ब्याज वसूलेगी और 30 दिन के भीतर इसे चुकाना होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -