इस तरह बनाइये CHOCO लावा मग केक

दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसे चॉकलेट से भरा केक खाना पसंद न हो और मग में खुशी महसूस न हो। यह चॉकलेट फजी ट्रीट कुछ ऐसा है जिसे आप घर पर अपनी छोटी जीत, जन्मदिन, स्नातक स्तर की पढ़ाई का जश्न मनाने के लिए या अपने बच्चों और दोस्तों के इलाज के लिए बना सकते हैं। इसे बनाना बहुत आसान है और इसके लिए केवल सीमित सामग्री की आवश्यकता होती है। यहां हम एक चोको लावा मग केक तैयार करने जा रहे हैं जहां केक के अंदर पिघला हुआ चॉकलेट भरा हुआ है।

सामग्री और पकाने की विधि:

1 कप मैदा

¼ कप) चीनी

इस मिश्रण में कोको पाउडर डालें और बेकिंग सोडा और नमक की आवश्यक मात्रा के साथ अच्छी तरह मिला लें। चूँकि यहाँ हम केवल 1 मग केक बना रहे हैं, प्रत्येक सामग्री की मात्रा इस प्रकार है।

2 बड़े चम्मच बिना चीनी का कोको पाउडर

छोटा चम्मच बेकिंग सोडा

भूरे रंग के इस पाउडर के मिश्रण में 3 बड़े चम्मच दूध और 2 बड़े चम्मच कैनोला तेल और 1 बड़ा चम्मच पानी मिलाएं। यह हमारा केक मिश्रण होगा। स्वाद और सुगंध के लिए कुछ वेनिला अर्क जोड़ें।

2 बड़े चम्मच कनोला तेल

छोटा चम्मच वेनिला अर्क

मिश्रण को माइक्रोवेव सेफ मग में भरें। आधा मग भरने के बाद, बीच में थोड़ी मिल्क चॉकलेट डालें और किनारों और ऊपर से केक के मिश्रण से ढक दें।

कप को माइक्रोवेव में सेट करें और 1 मिनट 45 सेकेंड के लिए बेक करें। आप केक को ऊपर उठते हुए देखेंगे और अपने मग के किनारों को भर देंगे। एक बार हो जाने के बाद मग को माइक्रोवेव से हटा दें और इसे एक या दो मिनट के लिए ठंडा होने दें। इसे चोको चिप्स या कोको निब या क्रश की हुई चॉकलेट से गार्निश करें।

चम्मच से गरमागरम परोसें और आपके मुंह में पिघली हुई चॉकलेट और चोको लावा मग केक का जादू कर रहे केक का स्वाद आपको चखने को मिल जाएगा।

ममता बनर्जी से करीबी बढ़ाने के लिए अधीर रंजन चौधरी का होगा पत्ता कट? जानिए पूरा मामला

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन को पीएम मोदी ने दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, दोनों मुल्कों को लेकर कही ये बात

इस राज्य में कल से शुरू होंगी मेट्रो सर्विस, नियमों में होगा बदलाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -