चारकोल से निखारे सौंदर्य

रोज आपकी स्किन पर डेड सैल्स की परत बन जाती है, जिससे त्वचा खुलकर सांस नहीं ले पाती. चारकोल इंप्यूरीटीज, शरीर की गंदगी और ऑयल को साफ और नियंत्रण करने में मदद करता है. एक्टीवेटिड चारकोल से कोल्ड प्रोसेस से बनाई जाती है. स्किन और एलर्जिक प्रॉब्लम्स में चारकोल सोप एक अच्छी मेडिसिन की तरह काम करता है.

असल में चारकोल का मतलब कोयले से नहीं है. यहां बात एक्टीवेटेड चारकोल की हो रही है. यह एक लकड़ी और नारियल के शेल से बना एक बारीक पाउडर है, जो स्वादहीन और गंधहीन है. खाने के लिए टैबलेट बनाने से पहले इसे जलाकर चारकोल जैसी चीज में तब्दील किया जाता है. इसके बाद इसमें कुछ केमिकल मिलाए जाते हैं और फिर टैबलेट या लिक्विड फॉर्म में स्टमक क्लीनर के तौर पर बेचा जाता है. 162ग्राम का यह सोप मार्केट में 500 की कीमत में उपलब्ध है.

किसी भी मुस्कुराहट को खूबसूरत बनाने के लिए सफेद दांतों का होना बहुत जरुरी है. पुराने जमाने में लोग चारकोल के प्रयोग से अपने दांतों को साफ किया करते थे. चारकोल में क्रिस्टल बेस रसायन होता है, जो दांतो को चमकदार बनाने में असरदार होता है. बाजार में एक्टीवेटेड चारकोल टूथपेस्ट उपलब्ध है इससे ब्रश करें.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -