सिर्फ 2 दिन मे पाएं सुंदर और चमकदार चेहरा

सिर्फ 2 दिन मे पाएं सुंदर और चमकदार चेहरा

क्या आप अपने चेहरे को गोरा बनाने के लिए खूब सारे महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर चुकी है, लेकिन कोई भी फायदा नहीं मिला है। इससे आपकी स्किन और भी ख़राब हो जाती है। ऐसे मे अच्छा होगा की आप नेचुरल चीज़ो का सहारा लीजिए। 

निखार पाने के लिए महंगी से महंगी क्रीम, लोशन का इस्तेमाल करना बंद कर दे और हमारे द्वारा बताएं जाने वाले घरेलु उपचार के द्वारा अपना रूप निखारे। 

बेकिंग सोडा     

बेकिंग सोडा और पानी मिला कर पेस्ट बनाएं। इससे चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाए, ध्यान रहे की, इस पेस्ट को चेहरे पर लगाने से पहले फेस वाश से अपने चेहरे को धोलें। 

चन्दन और बेसन 

त्वचा को सुंदर बनाने के लिए अच्छा होगा की आप चन्दन पाउडर का इस्तेमाल कीजिए, क्योंकि इन दोनों मे एंटीऑक्सीडेंट के खास गुण पाये जाते है। इसके लिए आप बेसन और चन्दन को मिक्स कीजिए और उसमे थोडा सा दूध भी मिला कर गाढ़ा पेस्ट बनाइए। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाइए और सूखने पर ठन्डे पानी से अपने चेहरे को धो लीजिए। 

दूध और केला 

पके हुए केले को थोड़े से दूध के साथ मिला कर पेस्ट बना कर चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट के बाद चेहरे को धोलें। इससे आपकी स्किन बहुत चमकदार बन जाएगी। 

गुलाब जल 

यह आपके चेहरे का टोन अच्छी करती है साथ ही आपकी स्किन को पोषण पहुँचाता है। गुलाब जल को मिल्क के साथ मिलाकर फेस पर लगाए। अच्छा होगा की आप इसे रात मे सोने से पहले चेहरे पर लगाएं। इससे त्वचा वाइट बनेगी।

एलोवेरा जेल 

स्किन वाइटनिंग के लिए एलोवेरा जेल बहुत अच्छा होता है। यह आपकी त्वचा को गोरा, साफ़ करके आपकी स्किन की नमी को बनाये रखता है। इससे चेहरे और गर्दन पर 30 मिनट के लिए लगाइए। फिर सादे पानी से फेस वाश कर लीजिए।