जर्मनी की ग्रीन पार्टी ने चांसलर के लिए पहली बार उम्मीदवार के रूप में बेयरबॉक को चुना
जर्मनी की ग्रीन पार्टी ने चांसलर के लिए पहली बार उम्मीदवार के रूप में बेयरबॉक को चुना
Share:

जर्मनी की ग्रीन पार्टी की समिति द्वारा एनेलिना बेयरबॉक को ग्रीन पार्टी की उम्मीदवार के रूप में अगले जर्मन चांसलर के रूप में चुना गया है, क्योंकि देश में इस साल सितंबर में चुनाव होने की संभावना है, जहां एंजेला मर्केल राजनीतिक मंच से बाहर निकलेंगी। ग्रीन पार्टी का आगमन इसके व्यावसायिकरण के साथ हुआ है। यह एक विरोध आंदोलन और एक विरोधी पार्टी के रूप में शुरू हुआ। 

यह कई वर्षों के लिए एक वाम और एक अधिक रूढ़िवादी विंग में विभाजित था। जबकि वह पूरी तरह से नहीं बदला है, पार्टी अब एक मध्यम मध्यवर्गीय मंच है। 40 साल के बेयरबॉक ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "जब उन्होंने पार्टी के सह-अध्यक्ष रॉबर्ट हैबेक के साथ अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की," आज हमारी पार्टी के लिए एक नया अध्याय शुरू होता है। निर्णय संयुक्त रूप से किया गया था, उन्होंने कहा, हबेक ने जोर देकर कहा कि वह चुनाव अभियान में भी शामिल होंगे। 

बेयरबॉक और हैबेक जनवरी 2018 से पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं। नवीनतम पोलिटबैरोमीटर सर्वेक्षण के अनुसार, जर्मनी की गवर्निंग रूढ़िवादी सीडीयू / सीएसयू यूनियन 31 प्रतिशत समर्थन के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में अपनी स्थिति की पुष्टि करना चाह रही है। ग्रीन्स पार्टी लगभग 21 प्रतिशत के आधार पर दूसरे स्थान पर है, लेकिन फिर भी तीन-पार्टी गठबंधन में अगले चांसलर का नाम ले सकती है। सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (एसपीडी) ने पहले ही वित्त मंत्री और कुलपति ओलाफ शॉल्ज़ को नामित किया है, जबकि सीडीयू / सीएसयू को सीडीयू और सीएसयू के नेताओं के बीच चयन करने के लिए अभी तक, आर्मिन लैशेट और मार्कस सोएडर, ने चुना है।

क्या कोरोना वैक्सीन के कच्चे माल पर से बैन हटाएगा अमेरिका ? पूनावाला ने की थी अपील

इलाज का इंतजार कर रही मां का हुआ बुरा हाल, बेटे के शव को ई-रिक्शा में ले जाने पर हुई मजबूर

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख से चर्चा के बाद किया ये बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -