जर्मनी जीतेगा विश्वकप- भविष्यवाणी

May 18 2018 09:45 AM
जर्मनी जीतेगा विश्वकप- भविष्यवाणी

दिल्ली: अगले महीने से फुटबॉल का विश्वकप शुरू हो रहा है और फुटबॉल का महाकुंभ विश्व कप नजदीक आते ही भविष्यवाणियों का दौर शुरू हो जाता है और कयास लगाने में अर्थशास्त्री भी शामिल हो जाते हैं. स्विस बैंक यूबीएस में अर्थशास्त्रियों ने इस बार विश्व कप विजेता के लिए जर्मनी की भविष्यवाणी की है.  जर्मनी के बाद ब्राजील और स्पेन के क्रमश: 19.8 फीसदी और 16.1 फीसदी संभावना रखी गयी है.

अर्थव्यवस्था के जरिये भविष्यवाणी करते हुए माइकल बोलिगर इमर्जिंग मार्केट एसेट एलोकेशन के प्रमुख  ने एक रिपोर्ट में कहा कि जर्मनी और ब्राजील को आसान शुरूआत मिली है जबकि स्पेन को अपने पहले मुकाबले में मौजूदा यूरोपियन चैंपियन पुर्तगाल से भिडऩा है जो उसके लिए बड़ी चुनौती है. बोलिगर ने कहा कि यहां से स्पेन और ब्राजील की राह मुश्किल होती चली जायेगी और उन्हें क्वार्टरफाइनल में क्रमश: अर्जेंटीना और इंग्लैंड का सामना करना पड़ सकता है.

गौरतलब है कि यूबीएस का आकलन है कि जर्मनी के 24 फीसदी विश्व कप जीतने की संभावना है. बता दें कि विश्व कप का फाइनल 15 जुलाई को होना है. बता दें कि जर्मनी ने 2014 में भी विश्व कप जीता था. अगले महीने रूस में विश्व कप शुरू हो रहा है और साडी टीमें इसकी तैयारी कर रही है.

गौतम ने BCCI को लेकर दिया गंभीर बयान

कैरोलीना प्लिस्कोवा ने हारने के बाद अंपायर पर ग़ुस्सा निकाला

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App