विदेश मंत्री का एलान, कहा- जर्मनी अगस्त तक कुछ और समय के लिए सभी कोविड-19 प्रतिबंध
विदेश मंत्री का एलान, कहा- जर्मनी अगस्त तक कुछ और समय के लिए सभी कोविड-19 प्रतिबंध
Share:

बर्लिन: जर्मन विदेश मंत्री हेइको मास अगस्त तक देश में सभी कोविड -19 प्रतिबंधों को हटाने के लिए पूरी तरह तैयार है। मास ने जर्मन प्रेस एजेंसी को बताया, "एक बार देश में सभी के लिए एक टीका हासिल हो जाने के बाद, "किसी भी तरह के प्रतिबंध के लिए कोई कानूनी या राजनीतिक औचित्य नहीं है," उन्होंने कहा कि उन्हें अगस्त के दौरान ऐसा होने की उम्मीद है। मंगलवार को प्रकाशित एक YouGov सर्वेक्षण के अनुसार, जर्मनों का एक संकीर्ण बहुमत सितंबर तक पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों के लिए सभी कोविड -19 उपायों को उठाने के पक्ष में है।

जनवरी में जर्मनी के टीकाकरण अभियान की शुरुआत के तुरंत बाद, मास ने पहले से ही टीकाकरण वाले लोगों पर प्रतिबंध हटाने का आह्वान किया, जिन्हें "अपने मूल अधिकारों का फिर से प्रयोग करने की अनुमति दी जानी चाहिए।" रिपोर्टों के अनुसार, उस समय उनकी आलोचना की गई थी क्योंकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं था कि टीकाकरण करने वाले लोग वायरस फैला सकते हैं या नहीं।

रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए जिम्मेदार संघीय एजेंसी और अनुसंधान संस्थान रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) के अनुसार, जर्मनी में लगभग 32.4 मिलियन लोगों को पिछले रविवार तक पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका था, जिससे देश की टीकाकरण दर 38.9 प्रतिशत हो गई।

ICC Women Ranking: 8वीं बार बल्लेबाज़ी के शीर्ष पर पहुंची मिताली राज, रैंकिंग में फिर बनी नंबर-1

कोरोना प्रोटोकॉल का नहीं हुआ पालन तो फिर से लगाना होगा प्रतिबंध: स्वास्थ्य मंत्रालय

लखनऊ के SGPGI में कल्याण सिंह से मिलने पहुंचे सीएम योगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -