जर्मनी ने कहा-
जर्मनी ने कहा- "कोविड -19 वैक्सीन मुख्य रूप से 60 वर्ष और उससे अधिक उम्र..."
Share:

जर्मन स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को कहा कि यह जॉनसन एंड जॉनसन कोविड -19 वैक्सीन मुख्य रूप से 60 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों को देगा, लेकिन यह निर्णय लिया कि यह कम उम्र के लोगों को भी दिया जा सकता है जब तक कि उनके व्यक्तिगत स्वास्थ्य जोखिमों पर विचार किया गया था। AstraZeneca वैक्सीन से अलग, हालांकि, जॉनसन एंड जॉनसन को दो के बजाय केवल एक जैब की आवश्यकता होती है।

जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन को इसलिए एस्ट्राज़ेनेका वैक्सीन के रूप में वही दर्जा दिया जाएगा, जो पिछले सप्ताह 60 वर्ष से कम उम्र के लोगों को दिया जाना था, जब तक कि उनके पास एक डॉक्टर से परामर्श नहीं था। जे एंड जे वैक्सीन के व्यापक उपयोग से जर्मनी की वैक्सीन ड्राइव को और तेज करने में मदद मिलनी चाहिए, क्योंकि यह आबादी के अधिक हिस्सों तक पहुंचती है। जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन के रोल-आउट को जर्मनी और यूरोप के अन्य देशों में इस चिंता के कारण विलंबित किया गया था कि अत्यधिक दुर्लभ परिस्थितियों में, वे आंतरिक रक्त के थक्कों के गठन में योगदान कर सकते हैं। 

उम्र के प्रतिबंध को हटाने का निर्णय राज्य और संघीय स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक में लिया गया और जर्मनी के शीर्ष वैक्सीन निकाय से एक सिफारिश के बाद स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने सोमवार को घोषणा की। मंत्रियों ने कहा कि उन्होंने जॉनसन और जॉनसन वैक्सीन के सिलसिले में सर्वाइकल वेन थ्रॉम्बोस के मामलों को बहुत गंभीरता से लिया, लेकिन बताया कि - एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के साथ - ऐसे मामले बहुत दुर्लभ थे।

बेटे को हुआ कोरोना तो पिता ने तोड़ा रिश्ता, रेलवे स्टेशन पर अकेला छोड़कर हुआ फरार

कोरोना काल में कांग्रेस द्वारा सियासत किए जाने पर भड़के नड्डा, सोनिया को लिखी चिट्ठी

इस महीने के अंत तक भारत आ जाएगी स्पुतनिक-वी वैक्सीन, संपर्क में कई राज्य और अस्पताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -