यूरो-2016 क्वालीफायर में जर्मनी ने पोलैंड को 3-1 से हराया

Sep 05 2015 08:51 PM
यूरो-2016 क्वालीफायर में जर्मनी ने पोलैंड को 3-1 से हराया

फ्रैंकफुर्ट : विश्व चैम्पियन जर्मन फुटबाल टीम ने मारियो गोएट्जे के दोहरे गोल की बदौलत यूईएफए यूरो-2016 क्वालीफायर मुकाबले में पोलैंड को 3-1 से हरा दिया। (19:52) 
जर्मनी ने आक्रामक शुरुआत करते हुए मैच के शुरू में ही दो गोल कर दिए और पोलैंड को दबाव में ला दिया।

रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने पोलैंड के लिए एकमात्र गोल किया। पिछले वर्ष ब्राजील की मेजबानी में हुए फीफा विश्व कप फाइनल मुकाबले में एकमात्र गोल कर जर्मनी को विश्व विजेता बनाने वाले युवा गोएट्जे ने शुक्रवार की रात हुए इस मुकाबले में मध्यांतर के बाद विजयी गोल दागा। इस जीत के साथ जर्मनी ने पोलैंड को ग्रुप में शीर्ष स्थान से अपदस्थ कर दिया।

जर्मनी के स्टार स्ट्राइकर थॉमस मुलर ने 12वें मिनट में पहला गोल किया। पोलैंड के पास पांच मिनट बाद ही बराबरी का शानदार मौका था, लेकिन जर्मनी के गोलकीपर मैन्यूल नुएर ने कामिल ग्रोसिकी के शॉट पर जबरदस्त बचाव किया। पोलैंड को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा और गोएट्जे ने दो-दो डिफेंडरों को छकाते हुए जर्मनी का दूसरा गौल दाग दिया।

पोलैंड ने हालांकि लगातार आक्रमण जारी रखे, जिसका उन्हें फायदा भी मिला। मैच के 36वें मिनट में लेवांडोव्स्की ने हेडर के जरिए स्कोर 1-2 कर दिया। मध्यांतर के बाद हालांकि जर्मनी ने अपनी तेजी बढ़ा दी और गोएट्जे के दूसरे गोल की बदौलत 3-1 से निर्णायक बढ़त हासिल कर ली। जर्मनी अब ग्रुप-डी में सोमवार को स्कॉटलैंड का सामना करेगा।

IANS News