2022 के अंत तक बंद हो जाएंगे जर्मनी के परमाणु संयंत्र, जानिए क्यों
2022 के अंत तक बंद हो जाएंगे जर्मनी के परमाणु संयंत्र, जानिए क्यों
Share:

 

सरकार ने घोषणा की है कि जर्मनी का परमाणु चरण-आउट वर्ष के अंत तक देश के अंतिम तीन परमाणु रिएक्टरों को स्थायी रूप से बंद करने के साथ आगे बढ़ेगा।

तीन परमाणु ऊर्जा सुविधाओं के संचालन लाइसेंस को 2021 के अंत में समाप्त होने पर विस्तारित नहीं किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 2022 के अंत तक संयंत्र ऑफ-ग्रिड हो जाएंगे।जर्मन सरकार ने कहा "उस समय, जर्मनी का परमाणु चरण-बाहर पूरा हो जाएगा,। " 2011 में फुकुशिमा आपदा के बाद, पूर्व जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने आदेश दिया कि सुरक्षा के लिए सभी परमाणु ऊर्जा संयंत्रों का निरीक्षण किया जाए। नतीजतन, जर्मनी की परमाणु ऊर्जा चरण-आउट में देरी हुई है।

फ़ेडरल स्टैटिस्टिकल ऑफ़िस (डेस्टैटिस) के अनुसार, कोयला, प्राकृतिक गैस और परमाणु ऊर्जा, जर्मनी में उत्पन्न बिजली के 57 प्रतिशत से अधिक के लिए संयुक्त है और 2021 की तीसरी तिमाही (Q3) में सिस्टम में आपूर्ति की गई है। जर्मनी की परमाणु ऊर्जा हिस्सेदारी 12.9 से बढ़ी है। 2021 की तीसरी तिमाही में पिछले साल प्रतिशत से 14.2 प्रतिशत। जर्मन सरकार ने कहा कि परमाणु ऊर्जा संयंत्रों के बंद होने के बाद "नष्टीकरण जल्द से जल्द शुरू होना चाहिए", क्योंकि एक परमाणु सुविधा "लोगों और पर्यावरण के लिए एक जोखिम का प्रतिनिधित्व कर सकती है" ऑपरेशन बंद होने के बाद भी।"

हालांकि, उच्च स्तरीय रेडियोधर्मी कचरे के अंतिम भंडार पर अभी भी चर्चा की जा रही है। सरकार को उम्मीद है कि इस प्रक्रिया को 2031 तक पूरा कर लिया जाएगा।

ईरान ने यमन में अपने दूत की मौत के बाद सऊदी अरब को दोषी ठहराया

बिल गेट्स ने दी चेतावनी, हम सभी के लिए घर में दस्तक देगा ओमिक्रोन वैरिएंट

उत्तर कोरिया के किम जोंग-उन , 10 साल के शासन का जश्न मनाने की तैयारी में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -