जर्मनी ने
जर्मनी ने "मेड इन इंडिया" का समर्थन किया,भारत बायोटेक की कोवाक्सिन को दी मंज़ूरी
Share:

नई दिल्ली: जर्मनी ने भारत बायोटेक की 'मेड इन इंडिया' कोविड वैक्सीन कोवाक्सिन को गुरुवार को मंजूरी दे दी। जर्मनी ने कोवैक्सिन को अपनी मंजूरी दे दी है। जैसा कि संघीय मंत्रिमंडल प्रतिबंधों को हटा देता है, प्रवेशकों को अब टीकाकरण का सबूत दिखाने की आवश्यकता नहीं होगी "गुरुवार को एक ट्वीट में, भारत बायोटेक ने कहा।

"जर्मन संघीय मंत्रिमंडल ने कोवाक्सिन को अधिकृत किया है और उन व्यक्तियों के लिए प्रवेश प्रतिबंधों में ढील दी है जिन्हें डब्ल्यूएचओ द्वारा अनुमोदित टीकों के साथ प्रतिरक्षित किया गया है। कानून जून 2022 में लागू होगा "एक बयान में, टीका निर्माता ने कहा।

भारत में जर्मनी के राजदूत वाल्टर जे. लिंडनर ने भारत बायोटेक के कोविड टीके कोवाक्सिन को एक जून से शुरू होने वाली भारत की यात्रा के लिए मंजूरी देने के लिए गुरुवार को जर्मन सरकार की प्रशंसा की।

राजदूत ने ट्विटर पर कहा, "मुझे बहुत खुशी है कि जर्मन सरकार ने 1 जून से शुरू होने वाली जर्मनी की यात्रा के लिए डब्ल्यूएचओ द्वारा सूचीबद्ध कोवाक्सिन को स्वीकार करने का फैसला किया है। यह दूतावास इस तरह के निर्णय के लिए कड़ी पैरवी कर रहा है (क्योंकि कोविड बैकलॉग के लिए, वीजा अनुभाग सामान्य से अधिक प्रतीक्षा समय का अनुभव कर रहे हैं; कृपया धैर्य रखें)।

विश्व बैंक ने कंबोडिया में आपदा जोखिम प्रबंधन के लिए USD169 मिलियन ऋण को मंजूरी दी

जॉर्ज फ्लॉयड की बरसी पर बाइडेन ने जारी किया पुलिस सुधार कार्यकारी आदेश

इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज अगले सप्ताह भारत का दौरा करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -