मास्क नहीं पहना तो लगेगा 30 हज़ार रुपए का जुर्माना, इस देश ने लागू किया कानून

बर्लिन: कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए दुनिया भर के देशों ने कई कड़े नियम बनाए हैं और पालन न करने वालों के लिए जुर्माने या सजा का प्रावधान भी कर रहे हैं. कोरोना के कारण अपने देश के 5000 से अधिक नागरिकों को गंवाने वाले जर्मनी ने तो मास्‍क न पहनने पर भारी जुर्माना लगा दिया है. 

जर्मनी उन देशों में शामिल है, जिसके कोरोना संक्रमण से निपटने के तरीकों की आलोचकों और विश्लेषकों दोनों ने सराहना की है. अब इस देश में सभी के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. हालांकि पिछले सप्ताह से ही जर्मनी ने लोगों पर लगाये गये प्रतिबंधों को कम करना आरम्भ कर दिया है. जिसमें 8,600 वर्ग फुट से बड़ी सभी दुकानों को फिर से खोलने की इजाजत देना शामिल है. इसके अलावा पूरे देश में तमाम कार डीलर और साइकिल स्टोर भी खुल गए हैं.

किन्तु जर्मनी ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए एक नियम को बहुत सख्‍ती से लागू कर दिया है. उसने मास्‍क पहनना अनिवार्य कर दिया है और ऐसा न करने पर 5,412 डॉलर का जुर्माने का प्रावधान किया गया है. अपने एहतियाती उपायों के तहत, जर्मनी ने उन लोगों के पर 16 से 5,412 डॉलर के बीच जुर्माना लगाया है, जिन लोगों ने मास्‍क नहीं पहने थे. यानि कि भारतीय करंसी में बात करें तो जुर्माना 30 हजार रुपए से ज्यादा का है. 

सिंध प्रांत के गवर्नर को हुआ कोरोना, पाक में अब तक 14 हजार संक्रमित

चीन पर भड़के ट्रम्प, कहा- कोरोना को रोक सकता था चायना, इतनी मौतें ना होती

सिंध प्रांत के गवर्नर को हुआ कोरोना, पाक में अब तक 14 हजार संक्रमित

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -