जर्मनी के चांसलर शोल्ज़ ने कोविड-19 उपायों को आसान बनाने के लिए कहा
जर्मनी के चांसलर शोल्ज़ ने कोविड-19 उपायों को आसान बनाने के लिए कहा
Share:

 


बर्लिन: जर्मन बुंदेसरात (संसद के ऊपरी सदन) में शुक्रवार को एक भाषण में, जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ ने कोविड -19 महामारी से निपटने के लिए संघीय सरकार की अगली कार्रवाइयों का वर्णन किया।

स्कोल्ज़ ने टिप्पणी की "वैज्ञानिक पूर्वानुमान बताते हैं कि लहर का शिखर निकट आ रहा है।"  "यह हमें संघीय-राज्य शिखर सम्मेलन में अगले सप्ताह खोलने की दिशा में पहला कदम उठाने की अनुमति देता है, और फिर वसंत ऋतु में निम्नलिखित चरणों को देखता है।" हालांकि उन्होंने अन्य किसी जानकारी का खुलासा नहीं किया। चांसलर ने कहा, "हमें सतर्क रहना चाहिए और उन लोगों का बचाव करना चाहिए जो विशेष रूप से कमजोर हैं।" हम अपनी उपलब्धियों को खतरे में नहीं डालना चाहते।"

जनवरी के अंत में, जर्मनी ने संपर्क प्रतिबंध, स्कूलों और सार्वजनिक परिवहन में मास्क अनिवार्यता, और तथाकथित 3 जी नियम के कार्यान्वयन को शामिल करने के लिए अपने कोविड -19 उपायों का विस्तार किया, जो टीकाकरण या पुनर्प्राप्ति या हाल ही में नकारात्मक परीक्षण के वैध प्रमाण को अनिवार्य करता है। सार्वजनिक सेटिंग्स की एक श्रृंखला में।

रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट के अनुसार, इस तथ्य के बावजूद कि जर्मनी की सात-दिवसीय कोविड -19 घटना दर शुक्रवार को एक नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गई, संक्रमण की दैनिक संख्या एक सप्ताह पहले की तुलना में थोड़ी कम थी, लगभग 240,000 नए मामले सामने आए। संक्रामक रोग।

"आबादी अभी भी संक्रमण के बहुत अधिक जोखिम में है," आरकेआई ने अपनी सबसे हालिया साप्ताहिक रिपोर्ट में कहा, इस बात पर जोर देते हुए कि वर्तमान लहर अभी तक चरम पर नहीं थी। पांच से 14 वर्ष की आयु के बच्चों में सात दिन की घटनाओं की दर सबसे अधिक रही।

मेडागास्कर: चक्रवात बत्सिराय से मरने वालों की संख्या बढ़कर 111 हो गई

मलेशियाई अर्थव्यवस्था Q4 2021 में 3.6 प्रतिशत बढ़ी

संयुक्त राष्ट्र और खाद्य संगठन ने सूखा ग्रस्त अफ्रीका के लिए 130 मिलियन अमरीकी डालर का आग्रह किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -