हॉकी विश्व कप 2023 में जर्मनी और दक्षिण कोरिया ने क्वार्टर फाइनल में बनाया स्थान
हॉकी विश्व कप 2023 में जर्मनी और दक्षिण कोरिया ने क्वार्टर फाइनल में बनाया स्थान
Share:

 दक्षिण कोरिया ने 2016 ओलिम्पिक चैम्पियन अर्जेंटीना को पेनल्टी शूटआऊट में हराकर एफआईएच पुरूष हॉकी  वर्ल्ड कप के क्वार्र्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि जर्मनी ने भी फ्रांस को 5.1 से हराकर अंतिम-8 में स्थान भी बना  लिया है। पूल बी में तीसरे स्थान पर रही दक्षिण कोरिया ने क्रॉसओवर मैच में पेनल्टी शूटआऊट 3.2 से जीता जबकि निर्धारित वक़्त  तक स्कोर 5.5 से बराबर रहा। कोरिया के लिए अनुभवी स्ट्राइकर जांग जोंगयुन ने दो पेनल्टी कॉर्नर तब्दील भी कर दिए है। कप्तान ली नाम योंग ने 56वें मिनट में बराबरी का गोल दाग दिया।

वहीं, किम सुंगयुन ने 18वें और जियोंग जूनवू ने 20वें मिनट में गोल भी दाग दिया था। अर्जेंटीना के लिए निकोलस कीनन (21वां और 47वां मिनट) और निकोलस डेल्ला टोरे (24वां और 41वां मिनट) ने 2-2 गोल किए जबकि मेइसो केसेला ने 8वें मिनट में गोल कर दिया था। क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया एकमात्र एशियाई देश है जिसका सामना पूल सी की शीर्ष टीम नीदरलैंड के साथ होने वाला है। अर्जेंटीना का सामना नौवें से 16वें स्थान के क्लासीफिकेशन मैच में चिली से होगा। इससे पहले जर्मनी ने फ्रांस को 5.1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया है।

जर्मनी के लिए मार्को एम ने 15वें मिनट में पहला गोल भी दागा है। निकलस वेलेन ने 19वें, मैट्स ग्रामबुध ने 23वें और मौरित्ज टी ने 25वें मिनट में गोल दागे। गोंजालो पेलाट ने 60वें मिनट में गोल भी दागा है। फ्रांस के लिए एकमात्र गोल फ्रांकोइस गोयेत ने 57वें मिनट में कर दिया है। जर्मनी का सामना पूल डी की शीर्ष टीम इंग्लैंड से बुधवार को होगा। फ्रांस अब नौवें से 16वें स्थान के क्वासीफिकेशन मैच में वेल्स से होने वाला है।

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में पदार्पण कर रहे शेल्टन ने फाइनल में बनाया स्थान

मैच के लिए बनाया नया ट्रैफिक प्लान, कई रास्ते रहेंगे बंद

गेमिंग की दुनिया में दबदबा: मिलिए अमित वर्मा से- 28 साल के लुधियाना निवासी, जो ईस्पोर्ट्स और बिजनेस में अपना नाम बना रहे हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -