कश्मीर के बिगड़ते हालातों से विदेशों में भी खौफ, जर्मनी और ब्रिटेन ने जारी की एडवाइजरी

Aug 04 2019 11:21 AM
कश्मीर के बिगड़ते हालातों से विदेशों में भी खौफ, जर्मनी और ब्रिटेन ने जारी की एडवाइजरी

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर प्रशासन द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के मद्देनज़र ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी ने अपने नागरिकों को एडवाइजरी जारी करते हुए कश्मीर यात्रा न करने की हिदायत दी है। राज्य प्रशासन ने आतंकी हमले की आशंका की वजह से अमरनाथ यात्रा करने आए श्रद्धालुओं और पर्यटकों से घाटी जल्द छोड़ने का आग्रह किया है। 

वहीं अब जर्मनी ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि कश्मीर में हालात ठीक नहीं है, इसलिए ऐसे हालात में घाटी की यात्रा करना खतरनाक है। उन्होंने कहा है कि जर्मन पर्यटक वहां जाने से पहले जम्मू कश्मीर की परिस्थितियों से अवश्य अवगत रहे। ब्रिटेन ने भी अपने नागरिकों को इसी किस्म की एडवायजरी जारी की है। ब्रिटेन ने अपने नागरिकों से सचेत रहने और स्थानीय अधिकारियों की हिदायत मानने के लिए कहा है।

ब्रिटेन के विदेश विभाग ने आशंका जाहिर की है कि इस दौरान यात्रा करने से जम्मू कश्मीर में बमबारी, ग्रेनेड हमले, फायरिंग और अपहरण हो सकता है। इसलिए, ब्रिटिश नागरिक घाटी की यात्रा न करें। इससे पहले जम्मू कश्मीर प्रशासन द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के बाद 15 अगस्त तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा को चार अगस्त को ही समाप्त किया जा चुका है। अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को राज्य प्रशासन की तरफ से एडवाइजरी जारी कर उन्हें जल्द से जल्द सुरक्षित जगह पर जाने को कहा गया है।

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर गिरती अर्थव्यव्स्था को लेकर निशाना

देश का दोपहिया वाहन उद्योग भी मंदी के गिरफ्त में

हाउसिंग सेक्टर में मंदी दूर करने के लिए सरकार ने उठाया यह कदम