जर्मन राष्ट्रपति स्टीनमीयर अपने दूसरे कर्यकाल के लिए कर रहे है विचार
जर्मन राष्ट्रपति स्टीनमीयर अपने दूसरे कर्यकाल के लिए कर रहे है विचार
Share:

बर्लिन: जर्मन राष्ट्रपति फ्रैंक-वाल्टर स्टीनमीयर ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने बड़े पैमाने पर औपचारिक पद के लिए दूसरे कार्यकाल के लिए खड़े होने की योजना बनाई है। एक पूर्व विदेश मंत्री और पूर्व सोशल डेमोक्रेट (एसपीडी) के चांसलर गेरहार्ड श्रोएडर के वरिष्ठ सलाहकार ने 2017 से राष्ट्रपति कार्यालय पर कब्जा कर लिया है।

एक प्रशिक्षित वकील, स्टीनमीयर का कार्यकाल 2022 में समाप्त होने वाला है, जो सितंबर में अगले चुनाव के बाद होगा जब एक नई राष्ट्रीय संसद में मतदान किया जाएगा। स्टीनमीयर ने 2009 में पार्टी के चांसलर उम्मीदवार के रूप में एसपीडी के चुनाव अभियान का नेतृत्व किया, हार गए चांसलर एंजेला मर्केल के नेतृत्व में रूढ़िवादी ईसाई डेमोक्रेट।

अपनी योजनाओं की घोषणा करते हुए, स्टीनमीयर ने कहा कि उन्हें देश के बाद के महामारी के भविष्य में साथ देने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि महामारी जर्मन समाज को विभाजित न करे और विभिन्न समूहों के बीच पुल बनाने की कोशिश करे।

जर्मन राष्ट्रपति का चुनाव मतदाताओं के एक विशेष मंच द्वारा किया जाता है जिसमें सरकार और संसद के सदस्य शामिल होते हैं, साथ ही प्रमुख सार्वजनिक हस्तियां भी शामिल होती हैं। स्टीनमीयर के कार्यकाल की एक प्रमुख विशेषता जर्मनी और दुनिया भर में संसदीय लोकतंत्र को मजबूत करने का उनका आह्वान रहा है। उन्होंने यहूदी-विरोधी किसी भी कृत्य की निंदा की है।

प्रकाश जावड़ेकर का बड़ा दावा, कहा- दिसंबर 2021 तक सबको लग जाएगी कोरोना वैक्सीन

तीन घंटे से घटाकर 90 मिनट हुई इंटर परीक्षा की अवधि

किसान को खेत में मिला एक करोड़ रुपये का कीमती हीरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -