जर्मन के राष्ट्रपति के बॉडीगार्ड को हुआ कोरोना

Oct 18 2020 12:57 PM
जर्मन के राष्ट्रपति के बॉडीगार्ड को हुआ कोरोना

जर्मनी ने मामलों में वृद्धि दर्ज की है। देश के राष्ट्रपति फ्रैंक-वाल्टर स्टीनमीयर शनिवार को राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता के अनुसार, उनके एक अंगरक्षक कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद संगरोध में हो गए। स्टाइनमीयर का पहला परीक्षण नकारात्मक निकला। आने वाले दिनों में और परीक्षण तैयार किए गए हैं। महामारी के बाद से उच्चतम दैनिक स्पाइक जर्मनी ने शनिवार को पिछले 24 घंटों में कोविड -19 के 7,830 नए संक्रमणों की सूचना दी।

जर्मन विदेश मंत्री हेइको मास सितंबर में आत्म-अलगाव में चले गए थे, जब उनके एक अंगरक्षक को कोविड -19 को पकड़ा था। Maas ने बाद में वायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण किया। मार्च में, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने एक संक्रमित डॉक्टर से मिलने के बाद दो सप्ताह के लिए आत्म-संगति की। बाद में उसने नकारात्मक परीक्षण किया। अब तक, देश में 361,733 मामले दर्ज किए गए हैं। 17 अक्टूबर को, राष्ट्र ने 7,830 नए मामलों की सूचना दी, जो महामारी शुरू होने के बाद से मामलों में सबसे बड़ा उछाल था। इस बीच, चांसलर एंजेला मर्केल के सहयोगी ने कहा है कि आने वाले कठिन महीनों और सख्त संघर्ष के साथ, लोगों को यात्रा और पार्टी करना बंद करना होगा।

जर्मन चांसलर के चीफ ऑफ स्टाफ, हेग ब्रौन ने सार्वजनिक प्रसारक एआरडी को बताया कि प्रशासन की योजना है कि सार्वजनिक परिसरों में कुल लोगों की अनुमति दी जाए, इंग्लैंड की तरह, और ट्रांसमिशन दर पर अंकुश लगाने के लिए व्यापक उपाय किए जाएं क्योंकि जर्मनी दूसरी लहर से लड़ता है। ब्रौन ने जर्मनी के सार्वजनिक-सेवा प्रसारक एआरडी के साथ एक साक्षात्कार में कहा केवल राजनेताओं और जनसंख्या का निर्धारण ही तय करेगा कि हम इससे बच सकते हैं या नहीं, या इसे धीमा कर सकते हैं।

एक बार सत्ता में आने पर चीन पर अमेरिका की निर्भरता खत्म हो जाएगी: ट्रम्प

वियतनाम सेना भूस्खलन से हुई प्रभावित

ट्रम्प को है चुनाव में हार का बड़ा डर