अफगान में सैनिकों से मिलने पहुंचे जर्मन रक्षा मंत्री एनेग्रेट क्रैम्प-कर्रेनबाउर
अफगान में सैनिकों से मिलने पहुंचे जर्मन रक्षा मंत्री एनेग्रेट क्रैम्प-कर्रेनबाउर
Share:

जर्मन रक्षा मंत्री एनेग्रेट क्रैम्प-कर्रेनबाउर शुक्रवार को अफगानिस्तान में देश के सैनिकों के लिए एक आश्चर्यजनक यात्रा के लिए उतरे। रक्षा मंत्रालय ने एक लिखित बयान में कहा कि मंत्री ने कहा कि जर्मनी शांति प्रक्रिया के दौरान अफगानिस्तान का समर्थन जारी रखने के लिए तैयार है। चांसलर एंजेला मर्केल के मंत्रिमंडल ने बुधवार को एक नए मसौदा जनादेश को मंजूरी दे दी, जो जर्मन सैनिकों को 31 जनवरी तक रहने में सक्षम बनाएगा। 

अफगानिस्तान के लिए मौजूदा जनादेश मार्च के अंत में समाप्त हो जाएगा। इस हफ्ते की शुरुआत में, जर्मन सरकार ने अफगानिस्तान में देश के सैनिकों के लिए रोडमैप तैयार किया, ताकि अगर जरूरत पड़े तो अगले साल तक रुक सकें। विदेशों में जर्मन टुकड़ी की तैनाती के लिए संसदीय स्वीकृति की आवश्यकता होती है, जो आमतौर पर वार्षिक आधार पर दी जाती है। युद्धग्रस्त देश में नाटो के पास सिर्फ 10,000 सैनिक हैं, जो अफगान सुरक्षा बलों को प्रशिक्षित और सलाह देने में मदद करते हैं। 

वही लगभग 1,100 जर्मनी की टुकड़ी संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद संकल्प समर्थन मिशन में दूसरी सबसे बड़ी है। क्रैम्प-कर्रनबाउर ने कहा, अफगानिस्तान को युद्धरत समूहों के समाज में तत्काल दृष्टिकोण और संतुलन की आवश्यकता है। हमारे सैनिक विशेष रूप से उत्तर में हमारे सहयोगियों के साथ मिलकर एक महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। रक्षा मंत्री जर्मन सैनिकों के साथ यात्रा करने के लिए मजार-ए शरीफ पहुंचे।

कैलिफोर्निया में कोरोना से 50,000 लोगों की गई जान

पूर्व ओलंपिक जिम्नास्टिक कोच ने यौन शोषण का आरोप लगने के बाद कर डाला ये का

ब्राजील ने भारत बायोटेक के साथ किया समझौता, अप्रैल में दूसरी और मई में आएगी वैक्सीन की तीसरी खेप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -