जर्मन चांसलर ने कोरोना मामलों में वृद्धि को लेकर नागरिकों को दी चेतावनी

Oct 18 2020 11:19 AM
जर्मन चांसलर ने कोरोना मामलों में वृद्धि को लेकर नागरिकों को दी चेतावनी

कोरोना के मामलों से जर्मनी को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चांसलर एंजेला मर्केल ने जर्मनों से अनुरोध किया कि वे कोरोनो वायरस की सीमा को कम करने के लिए वसंत में एक साथ आए क्योंकि देश ने शनिवार को नए मामलों की एक और दैनिक रिपोर्ट पोस्ट की। कठिन महीने हमारे आगे हैं, उसने अपने साप्ताहिक वीडियो पॉडकास्ट में कहा। उसने कहा, 'सर्दी कैसी होगी, हमारा क्रिसमस कैसा होगा, यह सब इन आने वाले दिनों और हफ्तों में तय किया जाएगा, और यह हमारे व्यवहार से तय होगा।' इस बीच, महामारी के पुनरुत्थान को रोकने के प्रयास में कई अन्य यूरोपीय देशों में नई सीमाएं लागू हुईं।

 पेरिस और आठ अन्य फ्रांसीसी शहरों में, रेस्तरां, बार, मूवी थिएटर और अन्य व्यवसायों को लोगों के बीच संपर्क को कम करने की कोशिश करने के लिए रात 9 बजे के बाद बंद करने के लिए मजबूर किया जा रहा था। देश नए नियमों को लागू करने के लिए 12,000 अतिरिक्त पुलिस अधिकारियों को तैनात कर रहा था। ब्रिटेन में, इस सप्ताह प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा पेश की गई महामारी से लड़ने के लिए एक त्रि-स्तरीय क्षेत्रीय दृष्टिकोण प्रभावी रूप से सख्त प्रतिबंधों में लाया गया।

शनिवार को, लंदन और यॉर्क जैसे टियर -2 शहर अन्य घरों के लोगों के साथ सामाजिककरण पर प्रतिबंध लगाने के अधीन थे, जबकि लंकाशायर काउंटी लिवरपूल में टियर 3 में सबसे कठोर प्रतिबंधों के साथ शामिल हो गया। अन्य बातों के अलावा, इसका मतलब है कि पब को बंद करने के लिए मजबूर किया गया है और दूसरों के साथ समाजीकरण कई बाहरी सेटिंग्स में भी प्रतिबंधित है। उत्तरी आयरलैंड में, सभी पब और रेस्तरां को टेकवेवे सेवाओं को छोड़कर बंद करना होगा, और स्कूल विस्तारित अर्ध-अवकाश के लिए दो सप्ताह के लिए बंद हो जाएंगे।

अमेरिका के हैरिसनबर्ग के मॉल में खतरनाक बम विस्फोट, 5 लोग हुए हादसे का शिकार

न्यू ट्रम्प गोल्फ कोर्स ने स्कॉटलैंड में उत्पन्न किया रोष

सरकार को लेकर बैंकॉक में बड़े पैमाने पर हो रहे है विरोध प्रदर्शन