जर्मन चांसलर मर्केल ने वैश्विक वैक्सीन उत्पादन को बढ़ाने का किया आह्वान
जर्मन चांसलर मर्केल ने वैश्विक वैक्सीन उत्पादन को बढ़ाने का किया आह्वान
Share:

बर्लिन: जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने ग्लोबल सॉल्यूशंस समिट 2021 को संबोधित करते हुए दुनिया भर में कोरोनोवायरस वैक्सीन उत्पादन में तेजी लाने का आग्रह किया है। कोविड -19 संकट को दूर करने के लिए, "हमें सभी के लिए पर्याप्त टीके, दवाएं और परीक्षण प्रदान करने की आवश्यकता है, जिसमें शामिल हैं सबसे गरीब देश", उसने कहा। चांसलर ने जी20 देशों से कोविड-19 के खिलाफ उपकरणों के विकास में तेजी लाकर और उन्हें सभी देशों को उचित तरीके से उपलब्ध कराकर अंतरराष्ट्रीय अभियान एसीटी-एक्सेलरेटर को उनकी क्षमताओं के "सर्वश्रेष्ठ" समर्थन देने का आह्वान किया। 

मर्केल के अनुसार, न केवल वैक्सीन वितरण के लिए बल्कि उत्पादन विस्तार के लिए भी धन की कमी थी। उन्होंने कहा कि एसीटी एक्सेलेरेटर के सबसे बड़े दानदाताओं में से एक के रूप में, जर्मनी 2.2 बिलियन यूरो (2.7 बिलियन डॉलर) के साथ वैश्विक पहल का समर्थन करेगा। मर्केल ने कहा, "दुनिया भाग्य का समुदाय है।" उन्होंने कहा कि "बड़ी चुनौतियों की कोई कमी नहीं है"। 

G20 में 19 देश और यूरोपीय संघ शामिल हैं। 19 देश अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, जर्मनी, फ्रांस, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, मैक्सिको, रूस, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया, तुर्की, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका हैं।

कोरोना पर उजागर होगी चीन की करतूत, भारत ने जांच को लेकर कही बड़ी बात

क्या तेलंगाना सरकार बढ़ाएगी लॉकडाउन?

एक बार फिर प्रियंका ने मोदी सरकार ने साधा हमला, कहा- ऑक्सीजन की कमी के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -