जर्मन कैबिनेट ने 9.6 बिलियन अमरीकी डालर के जलवायु संरक्षण कार्यक्रम को अपनाया
जर्मन कैबिनेट ने 9.6 बिलियन अमरीकी डालर के जलवायु संरक्षण कार्यक्रम को अपनाया
Share:

जर्मनी: कैबिनेट मंत्री और चांसलर एंजेला मर्केल पहले ही एक योजना पर सहमत हो गए हैं जिसमें देश को पहले की योजना से पांच साल पहले जलवायु-तटस्थ बनाना शामिल है। इसके बाद अब जर्मन सरकार ने देश को अपने नए जलवायु लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए आठ बिलियन यूरो (यूएसडी 9.6 बिलियन) के एक आपातकालीन जलवायु संरक्षण कार्यक्रम को अपनाया।

जर्मनी पहले की योजना से पांच साल पहले 2045 तक जलवायु तटस्थ बनना चाहता है। 2030 तक ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में कटौती का वास्तविक लक्ष्य 1990 के स्तर की तुलना में 55 प्रतिशत से बढ़ाकर 65 प्रतिशत कर दिया गया है। संघीय वित्त मंत्रालय (बीएमएफ) ने बयान में कहा- "महत्वाकांक्षी जलवायु लक्ष्यों" को प्राप्त करने के लिए, अल्पकालिक उपायों पर ध्यान देने के साथ विशिष्ट और व्यापक कार्रवाइयां आवश्यक हैं जो "ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को स्पष्ट रूप से और मापने योग्य रूप से कम करती हैं।

बीएमएफ के अनुसार, 5.5 बिलियन यूरो के साथ, आवासीय भवनों की ऊर्जा-कुशल नवीनीकरण और जलवायु के अनुकूल नए निर्माण या सामाजिक आवास के नवीनीकरण को 2025 तक बढ़ावा दिया जाएगा। बीएमएफ ने कहा कि पिछले दो वर्षों में, जर्मन सरकार ने अपने जलवायु संरक्षण और आर्थिक प्रोत्साहन कार्यक्रमों के हिस्से के रूप में पहले ही 80 अरब यूरो से अधिक का निवेश किया है। सरकार ने 2022 के संघीय बजट के मसौदे के साथ नए आपातकालीन कार्यक्रम को मंजूरी दे दी है।

दिल्ली समेत इन 8 राज्यों में हो सकती है जोरदार बारिश

अंडमान-निकोबार में मिले कोरोना के 13 नए केस, पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं

पुलिस एनकाउंटर में मारा गया खूंखार अपराधी बुबू कोंवर, किए थे 42 क़त्ल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -