छत्तीसगढ़ सीएम ट्रॉफी में जॉर्जिया के लेवान नें भारत के दीपन को दी मात

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चल रहे चीफ़ मिनिस्टर ट्रॉफी ग्रांड मास्टर शतरंज टूर्नामेंट के चार राउंड के मुकाबलो के उपरांत प्रतियोगिता के टॉप सीड जॉर्जिया के ग्रांड मास्टर लेवान पंट्सूलिया नें अपने चारो मैच जीतकर एकल बढ़त बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है। चौंथे राउंड में लेवान नें काले ,मोहरो से खेलते हुए भारत के अनुभवी ग्रांड मास्टर दीपन चक्रवर्ती को पराजित भी कर दिया है।

चौंथे राउंड में मध्य प्रदेश के युवा खिलाड़ी आयुष शर्मा नें ग्रांड मास्टर श्याम सुंदर को मात देते हुए सबसे बड़ा उलटफेर किया और इसी मुक़ाबले को "गेम ऑफ द डे " भी चुना गया। जॉर्जिया के ग्रांड मास्टर लेवान पंट्सूलिया बेहतरीन लय में दिखाई दे रहे है और चौंथे राउंड में उन्होने इंडिया के दिग्गज ग्रांड मास्टर दीपन चक्रवर्ती के विरुद्ध सिमीट्रिकल इंग्लिश ओपनिंग में 43 चालों में बाजी अपने नाम की।

दूसरे बोर्ड पर ईरान के IM शाहबाज नें रूस के बोरिस शेवचेंकों को ड्रॉ पर रोक लिया तो शानदार लय में चल रहे चिदविलाश नें एक और बड़ा परिणाम लाते हुए दिग्गज ग्रांड मास्टर माइकल क्रासेनकोव को ड्रॉ पर रोक चुके है। इंडिया खिलाड़ियों मे चार राउंड के बाद अरोण्यक घोष ,हर्षवर्धन जीबी , मित्रभा गुहा ,आरआर लक्ष्मण और साई चिदविलाश 3.5 अंक बनाकर सयुंक्त दूसरे स्थान पर बने हुए है।

Ind Vs Aus: विश्व के नए 'सिक्सर किंग' बने रोहित, सभी धुरंधर रह गए पीछे

Ind Vs Aus: दिनेश कार्तिक ने महज 2 गेंदों में लूटी महफ़िल, खुश हो गए कप्तान, देखें Video

किरण लिम्बू समेत 5 खिलाड़ी बनेंगे पंजाब FC का भाग

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -