यूक्रेन ने जॉर्जिया के पूर्व राष्ट्रपति को रिहा किया
यूक्रेन ने जॉर्जिया के पूर्व राष्ट्रपति को रिहा किया
Share:

कीव : पिछले चार दिनों से यूक्रेन में गिरफ्तार किए गए जॉर्जिया के पूर्व राष्ट्रपति मिखाइल साकाश्विली को यूक्रेन की एक जिला अदालत ने एक अभियोजक के मिखाइल को नजरबंद रखने के अनुरोध को खारिज कर रिहा करने का आदेश दे दिया. यूक्रेन की राजनीतिक पार्टी ‘मूवमेंट ऑफ न्यू फोर्सेज’ के नेता सोमवार को अदालत से समर्थकों की भीड़ के साथ बाहर निकले.

गौरतलब है कि जॉर्जिया के पूर्व राष्ट्रपति मिखाइल साकाश्विली को आठ दिसंबर को आपराधिक संगठनों के सदस्यों की सहायता करने और उनकी आपराधिक गतिविधियों पर पर्दा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में एक अभियोजक ने मिखाइल साकाश्विली को नजरबंद रखने की मांग की थी.न्यायाधीश लार्सया सोकोल ने इस फैसले के खिलाफ पांच दिन के भीतर अभियोजन पक्ष को अपील करने की छूट दे दी.

बता दें कि यूक्रेन के राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेन्को ने यूक्रेनियन पासपोर्ट के लिए आवेदन में गलत जानकारी देने के आरोप में साकाश्विली की नागरिकता रद्द कर दी थी. 49 वर्षीय साकाश्विली 2004 से लेकर 2013 के बीच दो बार जॉर्जिया के राष्ट्रपति रह चुके हैं. जबकि वर्ष 2015 में उन्होंने यूक्रेन की नागरिकता ली और यूक्रेन के दक्षिणी ओडेसा क्षेत्र के गर्वनर भी बने. उनकी रिहाई पर समर्थक बहुत खुश दिखे.

यह भी देखें

ट्रम्प ने की आव्रजन सुधार लागू करने की मांग

न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वेयर के पास आतंकी हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -