'लास्ट क्रिसमस' गाने से धूम मचाने वाले जॉर्ज माइकल ने दुनिया भी छोड़ी क्रिसमस के दिन
'लास्ट क्रिसमस' गाने से धूम मचाने वाले जॉर्ज माइकल ने दुनिया भी छोड़ी क्रिसमस के दिन
Share:

अपने गानों से पूरी दुनिया को अपना फैन बनाने वाले जॉर्ज माइकल के निधन से पूरी दुनिया में उनके फैन्स में शोक की लहर दौड़ गयी है. 53 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले जॉर्ज माइकल का जन्म 25 जून 1963 में हुआ था. उनका असली नाम जियॉर्जियोस कैरियसोस पनाइयोट्यू था लेकिन दुनिया उन्हें जॉर्ज माइकल के नाम से ही जानती है. 80 और 90 के दशक में पूरी दुनिया पर उनके पॉप सांग्स का नशा सिर चढ़ कर बोलता था. इस दौरान उन्होंने 'लास्ट क्रिसमस' और 'वेक मी अप बिफोर यू गो' जैसे बेस्ट सैलिंग गाने दिए. दुनियाभर में जॉर्ज माइकल के 100 मिलियन से भी ज्यादा रिकार्ड्स बीके।

1987 में उनके सोलो डेब्यू एल्बम 'फेथ' की 20 मिलियन कॉपियां बिकी। माइकल ने बिलबोर्ड हॉट 100 में यूके में सात नंबर वन सिंगल्स और यूएस में आठ नंबर वन हिट्स में पोजीशन बनायी।माइकल ने अपने 30 साल के कैरियर में बहुत से म्यूजिक अवार्ड्स जीते। उन्होंने तीन ब्रिटिश अवार्ड्स जिनमे दो बार बेस्ट ब्रिटिश मेल, चार एमटीवी विडियो म्यूजिक अवार्ड्स, चार इवोर नोवेलो अवार्ड्स,तीन अमेरिकन अवार्ड्स और आठ बार के नॉमिनेशन में दो बार ग्रैमी अवार्ड्स जैसे म्यूजिक अवार्ड्स अपने नाम किये।

2004 में रेडियो एकेडमी ने 1984 से 2004 के दौरान माइकल को 'मोस्ट प्लेड आर्टिस्ट ऑन ब्रिटिश रेडियो' घोषित किया। उनके निजी जीवन और कैरियर पर आधारित एक डाक्यूमेंट्री 'ए डिफरेंट स्टोरी' 2005 में रिलीज़ हुई थी. 2006 में माइकल ने पहली बार वर्ल्ड टूर की घोषणा की.2016 में उनके जीवन पर दूसरी डॉक्यूमेंट्री 'फ्रीडम' की घोषणा की जो मार्च 2017 में रिलीज़ होगी।

नहीं रहे पॉप आइकॉन जॉर्ज माइकल

विडियो: केंडल जेनर ने फैंस को दिया क्रिसमस का यह खास तोहफा!

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -