केरल में चरम पर ईसाई लड़कियों का धर्मान्तरण, जॉर्ज कुरियन ने खोला 'लव जिहाद' का काला चिट्ठा
केरल में चरम पर ईसाई लड़कियों का धर्मान्तरण, जॉर्ज कुरियन ने खोला 'लव जिहाद' का काला चिट्ठा
Share:

कोच्ची: राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष जॉर्ज कुरियन ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र भेजकर बताया है कि केरल में ईसाई लड़कियां इस्लामिक कट्टरपंथियों के लिए सॉफ्ट टारगेट बन रही हैं और इन्हें लव जिहाद का शिकार बनाकर आतंकी गतिविधियों में शामिल किया जा रहा है। कुरियन ने राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) से इस मामले की जांच कराने की मांग की है।

जॉर्ज कुरियन ने बीते सोमवार को गृह मंत्रालय को एक पत्र लिखा है, जिसमे यह दावा किया गया है कि केरल में ईसाई लड़कियों को लव जेहाद का शिकार बनाया जा रहा है और विगत सात वर्षों में चार हजार ईसाई लड़कियां लव जिहाद का शिकार हो चुकी हैं। मंत्रालय को लिखे गए पत्र में कुरियन ने कहा है कि केरल में ईसाई लड़कियां लव जिहाद का सबसे सरलता से  शिकार बन रही हैं। उन्होंने अपने पत्र में केरल बिशप कैथोलिक कॉन्फ्रेंस की तरफ से तैयार एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि साल 2005 से लेकर साल 2012 तक चार हजार ईसाई लड़कियों को 'लव जिहाद' में फंसाया गया है।

कुरियन ने कहा कि इन सबको प्रेम जाल में फंसाया गया और जबरदस्ती धर्मान्तरण कर इस्लाम कबूल कराया गया। कुरियन ने बताया कि ज्यादातर मामलों में पीड़ित ईसाई लड़कियों का ब्रेनवाश किया गया था। उन्होंने मंत्रालय से कहा कि इस खतरनाक ट्रेंड को रोकने की आवश्यकता है और इस्लामिक कट्टरपंथियों की तरफ से चलाए जा रहे धर्मांतरण पर अंकुश कसने के लिए सख्त कानून बनाए जाने की जरुरत है।

भारत के पूंजी बाजार से निवेशकों ने सितंबर माह में निकाले इतने रूपये

आरबीआई के इस आदेश से ग्राहकों को मिलेगी बड़ी राहत

पाकिस्तानी एयरलाइन की यह करतूत हैरान कर देगी आपको

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -