अश्वेत व्यक्ति का अमरीकी अफसरों ने दबाया गला, हॉलीवुड में शुरू हुआ विरोध
अश्वेत व्यक्ति का अमरीकी अफसरों ने दबाया गला, हॉलीवुड में शुरू हुआ विरोध
Share:

एक तरफ कोरोना का कहर जारी है. वहीं, अमेरिका में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. बता दें की अमेरिका के मिनेसोटा में अफ्रीकन अमेरिकन व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पूरा शहर न्याय की मांग में प्रदर्शन कर रहा है. ऐसे में हॉलीवुड के सितारे भी अपनी आवाज उठा रहे हैं. जॉर्ज फ्लॉयड एक साधारण नागरिक थे, जिन्हें Minneapolis के चार पुलिस अफसरों ने कस्टडी में रखा था. इसके बाद एक पुलिस अफसर ने उसका गला दबाया, जिसके वजह से उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई और फिर उनकी मौत हो गई.

इस वाकये ने पूरे हॉलीवुड को हिलाकर रख दिया है और बड़े-छोटे सभी स्टार्स जॉर्ज फ्लॉयड के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं. साथ ही ये भी कह रहे हैं कि अश्वेत लोगों की जिंदगी भी मायने रखती है. बॉलीवुड स्टार करीना कपूर भी इस मामले में न्याय की मांग के लिए आवाज उठा रही हैं. हॉलीवुड के सभी दिग्गज सेलेब्रिटीज जैसे इव लोंगोरिया, जस्टिन बीबर, जो जोनस, डेमी लोवाटो, टिमथी शाल्मे, जीजी हडीड, निओमी स्कॉट, एलेन डीजेनेरे, पेरिस जैक्सन संग अन्य ने सोशल मीडिया पर न्याय करने और लोगों से आवाज उठाने की मांग की है. साथ ही मेयर का नंबर भी शेयर किया, जिससे उन पुलिस अफसरों के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा शिकायत दर्ज हो सके. इसमें अब बॉलीवुड एक्ट्रेस अथिया शेट्टी भी शामिल हो गई हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि जॉर्ज फ्लॉयड की मौत सोमवार को हुई थी, जिसके बाद कई अमेरिकी सडकों पर उतर आए और लगातार आंदोलन कर रहे हैं. पुलिस लोगों को रोकने के लिए अलग-अलग पैतरे आजमा रही है. जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के जिम्मेदार पुलिस अफसरों को नौकरी से निकाल दिया गया है. अब सभी उन्हें सजा देने की मांग भी कर रहे हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

A post shared by LeBron James (@kingjames) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

A post shared by Kevin Jonas (@kevinjonas) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on

आज से शुरू होगा 'Ramy' का Season 2, बड़ी दिलचस्प है कहानी

ब्रिटनी स्पीयर्स ने एक नए कवर के साथ दोबारा रिलीज किया अपना पुराना गाना

जानिए हॉलीवुड की उन टॉप 6 फिल्मों के बारें में, जिन पर छिड़े कई विवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -