पहले होगा जॉर्ज फर्नांडिस का दाह-संस्कार, फिर दफनाई जाएंगी अस्थियां
पहले होगा जॉर्ज फर्नांडिस का दाह-संस्कार, फिर दफनाई जाएंगी अस्थियां
Share:

नई दिल्ली : पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का मंगलवार को दुखद निधन हो गया है, वे 88 साल के थे। फर्नांडिस पहले से अल्जाइमर बीमारी से पीड़ित थे और हाल में उन्हें स्वाइन फ्लू भी हो गया था। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में फर्नांडिस रक्षा मंत्री थे। जॉर्ज फर्नांडिस के निधन पर पीएम मोदी, राहुल गांधी सहित अहम नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। 

मंगलवार को डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

पीएम नरेन्द्र मोदी ने पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस के निधन पर शोक जताते हुए कहा है कि वे स्पष्टवादी एवं निडर थे और हमेशा अपनी विचारधारा पर अडिग रहते थे। जॉर्ज फर्नांडिस के निधन के बाद बिहार सरकार ने दो दिनों के राजकीय शोक का ऐलान किया है। अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए कल बिहार सीएम नीतीश कुमार दिल्ली जाएंगे। 

बाजार खुलते ही सोने और चांदी में कायम रही मजबूती

वहीं समाजिक कार्यकर्ता और समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली ने बताया है कि जॉर्ज फर्नांडिस के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार कल यानी बुधवार को किया जाएगा। जया जेटली ने मीडिया को बताया है कि, "जॉर्ज फर्नांडिस ने इच्छा जताई थी कि उनका अंतिम संस्कार किया जाए, लेकिन अंतिम दिनों में उन्होंने दफनाए जाने की इच्छा जाहिर की थी। ऐसे में पहले उनके शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा, उसके बाद उनकी अस्थियों को दफन किया जाएगा, ताकि उनकी दोनों इच्छाएं पूरी हों।"

खबरें और भी:-​

आज भी गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार, अभी यह स्तिथि

RSS नेता ने सिद्धू, आमिर और नासिर को बताया देशद्रोही, कहा सम्मान के लायक नहीं ये लोग

पेट्रोल-डीजल के दामों पर लगा ब्रेक, आज इतने है दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -