जो बिडेन के उद्घाटन में भाग लेंगे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश
जो बिडेन के उद्घाटन में भाग लेंगे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश
Share:

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश इस महीने के अंत में श्री जो बिडेन के उद्घाटन में भाग लेंगे, यहां तक कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके जीओपी सहयोगियों ने भी परिणामों को स्वीकार करने से इनकार कर दिया। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश 20 जनवरी को राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन और उप-राष्ट्रपति चुनाव कमला हैरिस के उद्घाटन में भाग लेंगे। 74 वर्षीय बुश, पूर्व प्रथम महिला लौरा बुश के साथ होंगे।

बिडेन के उद्घाटन में शामिल होने के बुश के फैसले ने यह महत्व दिया कि वह रिपब्लिकन पार्टी से हैं और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चुनाव के परिणामों को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है। रिपब्लिकन पार्टी के कई कांग्रेसी बुधवार को यूएस कैपिटल में चुनाव परिणामों पर आपत्ति जता रहे हैं।

शक्तिशाली सीनेट विदेश संबंध समिति के अध्यक्ष के रूप में, बिडेन ने भारत के साथ नागरिक परमाणु समझौते की अपनी प्रमुख विदेश नीति पहल में बुश का समर्थन किया था। यह महत्वपूर्ण था कि कई प्रमुख विदेशी नीतियों और राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दों पर डेमोक्रेट और रिपब्लिकन के बीच एक कड़वा राजनीतिक विभाजन था। 20 जनवरी को बिडेन के लो-की उद्घाटन में ईस्ट फ्रंट पर रिव्यू में एक पास, व्हाइट हाउस में एक प्रेसिडेंशियल एस्कॉर्ट और यूएस कैपिटल में उनके आधिकारिक शपथ ग्रहण के बाद अमेरिका भर में एक वर्चुअल परेड शामिल होगी।

टोक्यो में घोषित आपातकाल की स्थिति में जापान की जीडीपी हो सकती है कम

स्पाइसजेट ने मुंबई से संयुक्त अरब अमीरात में रास अल-खैमाह के लिए 2 साप्ताहिक उड़ानों की शुरुआत की

लीबिया के प्रधानमंत्री ने कतर के साथ सुलह समझौते का किया स्वागत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -