एनआईवी पुणे में होगा जीनोमिक विश्लेषण
एनआईवी पुणे में होगा जीनोमिक विश्लेषण
Share:

तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डॉ. राधाकृष्णन ने कहा है कि एक यात्री जो यूके से चेन्नई लौटा है, उसने कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है और उसे चेन्नई में राज्य के किंग्स इंस्टीट्यूट ऑफ प्रिवेंटिव मेडिसिन एंड रिसर्च में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य सचिव ने संवाददाताओं से कहा कि उनका नमूना जीनोमिक विश्लेषण के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी, पुणे भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा, यह देखा जाना चाहिए कि क्या यह यूके में देखे गए तनाव के साथ मेल खाता है। उन्होंने आगे कहा, पिछले 10 दिनों में यूके से यात्रा के इतिहास वाले 1000 से अधिक यात्रियों को लक्षणों के लिए निगरानी की जा रही थी। चेन्नई हवाई अड्डे पर आगमन पर सभी अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को कोरोनोवायरस के लिए परीक्षण किया गया था और उन्हें घर या संस्थागत संगरोध की सलाह दी गई थी। 14 दिनों के लिए केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार, उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के समन्वय में ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन के अधिकारी विस्तृत सरकारी उपायों का पालन करके स्वास्थ्य लाभ की स्थिति की निगरानी कर रहे थे, जो पहले से ही लागू है। सोमवार को पहुंचे एयर इंडिया के लंदन- दिल्ली की फ्लाइट में सफर करने वाले छह यात्रियों ने कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। दिल्ली एयरपोर्ट पर पांच और चेन्नई से कनेक्टिंग फ्लाइट में सवार एक व्यक्ति यहां पॉजिटिव पाया गया। इसके अलावा, ब्रिटेन से लौटे दो और यात्रियों को कोलपट्टा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पॉजीटिव पाया गया।

आज इन राशिवालों के लिए बेहद खुशनुमा होगा दिन, यहाँ जानें अपना राशिफल

यूके रिटर्न के लिए भारत सरकार ने कोरोना के नए संस्करण के लिए जारी किए दिशानिर्देश

संपत्ति विवाद को लेकर की माता-पिता की हत्या, आरोपी बेटे हुए गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -