"नरसंहार", बिडेन ने यूक्रेन में रूस की गतिविधियों का जिक्र करते हुए कहा
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन में रूस की गतिविधियों को मंगलवार को 'नरसंहार' के रूप में संदर्भित किया क्योंकि उन्होंने देश की बढ़ती मुद्रास्फीति को समझाने का प्रयास किया।

"वास्तव में, मार्च मुद्रास्फीति के आंकड़ों को एकत्र किए जाने के बाद से, हमने पहले ही प्रगति की है। आपके परिवार के वित्त में से कोई भी, या आपके टैंक को भरने की आपकी क्षमता, इस बात पर निर्भर नहीं होनी चाहिए कि क्या एक तानाशाह युद्ध की घोषणा करता है और दुनिया भर में आधे रास्ते में अत्याचार करता है "बिडेन ने आयोवा में बुनियादी ढांचे के बारे में बोलते हुए यह कहा था।

बाद में, बिडेन ने संवाददाताओं से कहा कि उनका मतलब स्थिति को नरसंहार कहना था, और जब उनका मानना है कि यह है, तो अमेरिका वकीलों को न्याय करने देगा यदि यह योग्य है।

"यूक्रेनी होने की अवधारणा को खत्म करने के लिए पुतिन का प्रयास तेजी से स्पष्ट हो रहा है। सबूत जमा हो रहे हैं। "हां" का जवाब देने के बाद, बिडेन ने कहा, "यह पिछले सप्ताह से अलग दिखता है." जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने "नरसंहार" शब्द का उपयोग जानबूझकर किया है, तो उन्होंने जवाब नहीं दिया। "रूसियों ने यूक्रेन में की गई भयानक चीजों के बारे में अधिक सबूत सचमुच सामने आ रहे हैं... हम वकीलों को यह तय करने देंगे कि यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अर्हता प्राप्त करता है या नहीं, लेकिन यह निश्चित रूप से मुझे दिखाई देता है।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने दावा किया था कि यूक्रेन पर रूस के हमले के दौरान उन्होंने नरसंहार के कोई संकेत नहीं देखे थे।

इंडोनेशियाई संसद ने यौन हिंसा से संबंधित एक विधेयक पारित किया

तेहरान ने अफगानिस्तान में अपने राजनयिक मिशनों की सुरक्षा की मांग की

पूर्व राष्ट्रपति पार्क से मिले नव-निर्वाचित कोरियाई राष्ट्रपति- यून

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -