MP में बनेगा जेनोसाइड म्यूजियम, विवेक अग्निहोत्री के प्रस्ताव को CM शिवराज सिंह चौहान ने दी मंजूरी
MP में बनेगा जेनोसाइड म्यूजियम, विवेक अग्निहोत्री के प्रस्ताव को CM शिवराज सिंह चौहान ने दी मंजूरी
Share:

भोपाल: MP के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को 'जेनोसाइड म्यूजियम' स्थापित करने का ऐलान किया। यह म्यूजियम कश्मीरी पंडित समुदाय के खिलाफ हुए नरसंहार की याद के रूप में स्थापित किया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के माध्यम से यह पूरी खबर दी। उन्होंने कहा कि वह इसके लिए अपने पास से जमीन समेत प्रत्येक प्रकार की मदद करेगी। दरअसल, इस म्यूजियम को स्थापित करने का विचार फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने दी थी। 

CMO मध्यप्रदेश ने ट्वीट में लिखा, "आज विवेक जी ने जेनोसाइड म्यूजियम बनाने का विचार दिया है। प्रदेश सरकार जमीन समेत प्रत्येक प्रकार की मदद आपको करेगी। मैं आपकी भावनाओं का आदर करता हूं: मुख्यमंत्री।" एक और ट्वीट में लिखा, "हमारे कश्मीरी भाई-बहन विवश हुए, मजबूर हुए अपनी मातृभूमि छोड़ने के लिए, किन्तु फिर भी उन्होंने अपने ज्ञान से दुनिया को आलौकित करने का काम किया है। हिम्मत नहीं हारी। मैं उनकी हिम्मत को प्रणाम करता हूं: सीएम।"

वही विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट कर खबर दी थी कि हमारे दो फाउंडेशन, @i_ambuddha तथा @kp_global एक जेनोसाइड म्यूजियम बनाने पर काम कर रहे थे। आज, जब मैंने माननीय सीएम शिवराज सिंह चौहान जी से इस बारे में चर्चा की तथा अपना प्रस्ताव रखा तो उन्होंने इसके लिए तुरंत हामी भरते हुए जमीन तथा बाकी की जरूरतमंद चीजों को प्रदान कराने का वादा किया। यह पूर्ण रूप से हम और बाकी के लोग फंड करेंगे। यह मानवता का प्रतीक होगा। 

हरियाणा में AAP की एंट्री से बढ़ी कांग्रेस की टेंशन, नेताओं को लामबंद करने में जुटे सोनिया गांधी और राहुल

The Kashmir files की स्क्रीनिंग में खाली रही 'केजरीवाल' की कुर्सी, लोग बोले- ये मुस्लिम वोटों के छिटकने का डर !

UP के साथ उत्तराखंड में भी जश्न की तैयारी, CM योगी की बहन ने भाई से की ये अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -