Genewa Motor Show : कंपनी ने किया खुलासा, हिंदुस्तान में कब आएगी E kuv100

Genewa Motor Show : कंपनी ने किया खुलासा, हिंदुस्तान में कब आएगी E kuv100

 

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा की e-KUV100 को लेकर लंबे समय से जारी इंतजार अब खत्म होने को है. बता दें कि ऑटो एक्सपो 2018 में पेश की गई Mahindra e-KUV100 इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च होने जा रही है. इस बात की कंपनी ने खुद पुष्टि कर दी है और यह महिंद्रा की माइक्रो-एसयूवी KUV100 का इलेक्ट्रिक वर्जन बताया जा रहा है. 

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोयनका द्वारा जिनेवा मोटर शो में इसकी जानकारी प्रदान की गई है. गोयनका ने इस दौरान बताया कि 'हम अभी जो गाड़ियां बना रहे हैं, शॉर्ट टर्म में हम उन्हें इलेक्ट्रिक वीइकल में कन्वर्ट कर सकेंगे और इसे लेकर हमारे पास ई वेरिटो पहले से ही है और हम अगले छह महीने में e-KUV लॉन्च करेंगे. जबकि उन्होंने आगे की प्लानिंग की बारे में खुलासा करते हुए बताया कि फिर हम इलेक्ट्रिक एक्सयूवी300 लॉन्च करेंगे.

कंपनी की मुताबिक, लॉन्चिंग के समय ई-केयूवी100 देश की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी बन जाएगी. संभावना है कि अगले 6 महीने में यह इलेक्ट्रिक एसयूवी डीलरशिप पर उपलब्ध करा दी जाएगी. वहीं महिंद्रा ई-केयूवी100 में 30 Kw का इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगा.  यह मोटर लिथियम-आयन बैटरी पैक से पावर प्रदान करेगा. जबकि सिंगल चार्ज पर यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 140 किलोमीटर का रेंज प्रदान की जाएगी. आधुनिक फीचर्स की तौर पर इसमें कैबिन प्री-कूलिंग, लोकेशन ट्रैकिंग और रिमोट डायग्नोस्टिक्स जैसे फीचर्स शामिल किए हैं. 

 

Video हुआ जारी, Yamaha MT-15 को लॉन्च होने में चंद दिन बाकी

महज इतनी है कीमत, बजाज ने इस खास अंदाज में पेश किया Pulsar 180F का Neon एडिशन

अब AC की तरह काम करेगा पंखा, मोबाइल से आप कर सकेंगे कंट्रोल

Yamaha R15 V3 का लुक देख छूट जाएंगे पसीने, मॉडिफिकेशन से बने इतनी ख़ास