जिनेवा मोटर शो : 483 KM प्रति घंटा की रफ़्तार से दौड़ेगी यह कार, तोड़ देगी सारे रिकॉर्ड
जिनेवा मोटर शो : 483 KM प्रति घंटा की रफ़्तार से दौड़ेगी यह कार, तोड़ देगी सारे रिकॉर्ड
Share:

स्विट्जरलैंड के प्लैक्सपो कन्वैंशन सैंटर में आयोजित जिनेवा मोटर शो 2019 के तीसरे दिन Koenigsegg Jesko हाइपरकार को पेश किया गया है. यह नई गाड़ी Koenigsegg Jesko कंपनी की Koenigsegg Agera को रिप्लेस करती हुई नजर आएगी. साथ ही गाड़ी की टॉप स्पीड पर नजर डालें तो पता चलता हैं कि यह गाड़ी सभी बड़ी-बड़ी और महंग-महंगी गाड़ियों को मत देती हुई नजर आएगी. इसकी टॉप स्पीड 483 किलोमीटर प्रति घंटा की बताई जा रही है.

साथ ही इस गाड़ी को लेकर कंपनी ने दावा करती हुए बताया है कि जेस्को की 483 किलोमीटर प्रति घंटा की यह रफ्तार ऑन रोड होगी. साथ ही कीमत की जानकारी सामने नहीं आई हैं और न ही इसके कुछ अधिक फीचर्स सामने आए हैं. वहीं इसके कुछ स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स भी सामने आए हैं. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 483 किलोमीटर प्रति घंटा की यह रफ्तार अगर इसके ऑन रोड रहती हैं, तो यह दो साल पहले यूएस में Koenigsegg Agera के बने रिकॉर्ड को तोड़कर दुनिया की सबसे तेज रफ्तार वाली रोड-लीगल कार भी बन जाएगी. जबकि इस तूफानी रफ्तार वाली कार में V8 पेट्रोल इंजन आपको मिलेगा. इतना ही नहीं इसका यह इंजन 1,600hp का पावर और 2,177 Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. वहीं इंजन को 9-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. इस नई हाइपरकार का प्रॉडक्शन लिमिटेड ही होगा. इसे लेकर कंपनी ने कहा कि मात्र 125 जेस्को हाइपरकार ही बनाई जाएंगी. 

महज इतनी है कीमत, बजाज ने इस खास अंदाज में पेश किया Pulsar 180F का Neon एडिशन

 

आने वाले दिनों में दस्तक देगी ये बाइक्स, सब साबित होगी एक से बढ़कर एक

अब पहले से सुरक्षित और काफी ख़ास हुई TVS Apache RTR 160, आ गया ABS फीचर

Kawasaki ने शुरू की देश में अपनी तेज रफ्तार बाइक Ninja H2R की डिलीवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -