अब दुनिया ने देखी अनोखी E-Bike, एक चार्ज में दौड़ेगी 64 किलोमीटर

अमरीकी कम्पनी जनरल मोटर्स ने पावरफुल ई-बाइक को पहली बार दुनिया के सामने पेश किया है. कंपनी के इस अनोखी ई-बाइक की ख़ास बात यह है कि इसे फोल्ड किया जा सकेगा. जबकि एक बार फुल चार्ज होने पर 64 किलोमीटर तक का सफर यह तय कर लेगी और इसे लेकर कम्पनी ने कहा है कि इसके दो मॉडल्स को उपलब्ध किया जाएगा. इनमे एक का नाम Meld होगा और इसके दूसरे मॉडल का नाम Merge होगा. 

25 km/h की टॉप स्पीड

बताया जा रहा है कि दोनों मॉडल्स में मिड ड्राइव इलैक्ट्रिक मोटर मिलेगा. जिसके साथ कम्पनी द्वारा ही खास तैयार की गई बैटरी है. चालक इसे 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड से राइड कर सकेंगे. यह नई टेक्नोलॉजी से लैस होगी. खबर है कि कम्पनी ने ARIV स्मार्टफोन एप्प को तैयार किया है और इसे स्मार्टफोन में इंस्टाल कर चालक उपयोग में ला सकेंगे. जहां स्मार्टफोन पर इसकी स्पीड दिखेगी.

होगा "Walk" मोड

इस इ-बाइक को ख़ास बनाने के लिए इसमें कंपनी ने  "Walk" मोड प्रदान किया है. कहा जा रहा है कि ये दोनों ही मॉडल में मिलेगा. इसे एक्टिवेट करने पर आपको ई-बाइक साथ लेकर पैदल चलने में किसी मुश्किल का सामना नहीं करना पड़ेगा. होगी क्योंकि यह मोड धीरे-धीरे ई-बाइक को आगे की ओर धकेलता हुई नजर आएगा. जहां आपको शारीरिक रूप से थकन भी नहीं होगी. बात करें अब कीमत की तो जनरल मोटर्स ने इन ई-बाइक्स की कीमत को लेकर कहा है कि इसके Meld वेरिएंट को 3,160 डॉलर (लगभग 2 लाख 25 हजार रुपए) और Merge वेरिएंट को ग्राहक 3,840 (लगभग 2 लाख 74 हजार रुपए) में अपना बना सकेंगे. 

जल्द भारत आ रही है 2019 BMW S1000RR, कम्पनी ने किया ट्वीट

TVS ने दी सैनिकों को अनोखी श्रृद्धांजलि, अब 'कारगिल' अवतार में उतारी Star City Plus

आखिरकार भारत आ ही गई Triumph की दो धाँसू गाड़ियां, हर चीज में साबित होगी अव्वल

इतने खूबसूरत फीचर्स के साथ भारत आई Kawasaki Versys 1000, जानिए कीमत ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -