लोकसभा चुनाव के दौरान हुए इतने मिलियन ट्वीट
लोकसभा चुनाव के दौरान हुए इतने मिलियन ट्वीट
Share:


लोक सभा चुनाव के दौरान 396 मिलियन ट्वीट माइक्रो ब्लॉगिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर 2019 किए गए. यह आंकड़ा 1 जनवरी 2019 से 23 मई 2019 तक का है. कंपनी के मुताबिक यह 2014 लोकसभा चुनाव की तुलना में 600 प्रतिशत ज्यादा है. इन 396 मिलियन ट्वीट्स में 1 जनवरी से 23 मई तक पार्टी के न्यूज मीडिया संस्थान के ट्वीट्स कैंडिडेट, पॉलिटिकल पार्टी, नागरिक शामिल हैं.

आज से Xiaomi के इस फ़ोन की फ्लैश सेल शुरू

ट्वीट शाम 3 से 4 बजे के बीच इनमें से एक तिहाई किए गए. कंपनी ने बताया कि 23 मई को लोक सभा चुनाव की मतगणना के दौरान नरेंद्र मोदी के जीत वाले ट्वीट के बाद 3.2 मिलियन ट्वीट्स किए गए. ट्वीटर ने कहा कि हालांकि यह चुनाव भारत के लिए प्रधानमंत्री चुनने का था लेकिन इसका इम्पैक्ट दुनिया भर में महसूस किया गया. इस चुनाव की चर्चा दुनिया भर के देशों में रही.

इस कारणों से होता है विडियो कॉल ड्रॉप

नरेंद्र मोदी प्लेटफॉर्म पर इस दौरान सबसे चर्चित नाम रहे. नरेंद्र मोदी, बीजेपी और एनडीए के ऑफिशल ट्विटर हैंडल से नरेंद्र मोदी नाम को 53 फीसदी बार इस्तेमाल किया गया. जबकि कांग्रेस और यूपीए के आफिशल हैंडल से 37 फीसदी बार नरेंद्र मोदी के नाम का इस्तेमाल किया गया. ट्विटर ने बताया कि 11 से 19 अप्रैल के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा ट्विटर पर सबसे चर्चित रहा. इसके बाद धर्म, रोजगार, कृषि और नोटबंदी जैसे मुद्दों की चर्चा ट्विटर पर की गई. ट्विटर ने बताया कि यह पिछले चुनाव से 600 गुना ज्यादा ग्रोथ है. हिंदी और इंग्लिश के अलावा क्षेत्रीय भाषाओं में ट्विटर इस बार लोगों ने इस्तेमाल किया.

Paytm बिल पेमेंट पर दे रहा 100 प्रतिशत कैशबैक, ये है ऑफर

आज से Nokia 3.2 स्मार्टफोन सेल होगा उपलब्ध, जानिए ऑफर

लोकसभा चुनाव 2019 की लाइव अपडेट, इस तरह अपने मोबाइल पर पाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -