मुख्यमंत्री की रेस में गहलोत का चेहरा पड़ेगा पड़ेगा पायलट पर भारी
मुख्यमंत्री की रेस में गहलोत का चेहरा पड़ेगा पड़ेगा पायलट पर भारी
Share:

नई दिल्ली: राजस्थान में कांग्रेस हाई कमान को सरकार बना लेने का पूरा भरोसा है। यहां बता दें कि अभी सभी सीटों का चुनाव परिणाम नहीं आ सका है, लेकिन राज्य में अगले मुख्यमंत्री के लिए अटकलें तेज हो गई हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मु्रख्यमंत्री अशोक गहलोत में कड़ा मुकबला होता दिखाई दे रहा है।

समर्थकों के बीच राजनीति हुई तेज, कौन बनेगा राजस्थान का मुख्यमंत्री

इसके साथ ही बता दें कि अशोक गहलोत भले ही सार्वजनिक तौर पर खुद को मुख्यमंत्री पद के लिए महत्वाकांक्षी न बताएं, लेकिन अंदरखाने में उनके समर्थक लगातार इस पद के लिए सक्रिय है। गहलोत ने राज्य विधानसभा चुनाव में अपनी कुछ बातों को मनवाने के लिए यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी का सहारा भी लिया था। इसके साथ ही गहलोत के करीबी जयपुर के सूत्र का कहना है कि गहलोत लोकसभा चुनाव तक मुख्यमंत्री बनने के पक्ष में हैं। 

छत्तीसगढ़ चुनाव: गंभीर अपराधों में लिप्त 23 उम्मीदवारों को जनता ने बनाया विधायक

गौरतलब है कि इसके पीछे गहलोत के समर्थकों का तर्क 2019 का लोकसभा चुनाव है। वहीं बताते हैं अगले कुछ महीने में प्रस्तावित लोकसभा चुनाव के दौरान राजस्थान में एक बार फिर भाजपा और कांग्रेस की प्रतिष्ठा दांव पर लगेगी। गहलोत समर्थकों का दावा है कि इस लड़ाई को सचिन पायलट के भरोसे नहीं जीता जा सकता। राजस्थान में भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर जीत हासिल कर ली थी। गहलोत के समर्थकों का कहना है कि यदि सबकुछ ठीक रहा और विधानसभा चुनाव की तर्ज पर कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव का चौसर बिछाया को 20 से अधिक सीटें कांग्रेस के पक्ष में आना तय है।


खबरें और भी

मध्यप्रदेश चुनाव: प्रदेशवासियों ने आरक्षण की राजनीति को नकारा, औंधे मुँह गिरी सपाक्स

जम्मू-कश्मीर: पंचायत चुनाव के अंतिम चरण के साथ मजबूत हुआ लोकतंत्र

राज ठाकरे का बड़ा बयान, कहा जिन्हे 'पप्पू' कहते थे वे अब 'परम पूजनीय' हो गए हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -