राजस्थान सरकार ने पर्यटन के जरिए कमाई करने का निकाला रास्ता

Aug 06 2020 04:30 PM
राजस्थान सरकार ने पर्यटन के जरिए कमाई करने का निकाला रास्ता

 

राजस्थान सरकार प्रदेश में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए नया प्लान तैयार किया है. जिसके तहत जल्द ही गहलोत सरकार नई पर्यटन नीति का खाका तैयार करने वाली है. सीएम अशोक गहलोत ने बुधवार को बताया कि, राजस्थान पर्यटन का महत्वपूर्ण केन्द्र है जिससे लाखों लोगों की आजीविका जुडी हुई है. ऐसे में पर्यटन गतिविधियों को प्रोत्साहन देने के लिए प्रदेश सरकार जल्द ही नई पर्यटन नीति तैयार कर रही है.

राम मंदिर : बाइक रैली के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प, पूरे इलाके में कर्फ्यू लागू

गहलोत ने बताया कि प्रदेश लगभग बीस वर्षो पश्चात लाई जा रही इस पर्यटन नीति से कोरोना वायरस संकट प्रभावी कदम उठाना चा​हती है. कोरोना संक्रमण के कारण संकट का सामना कर रहे पर्यटन हिस्से को, फिर पटरी पर लाने में भी सहायता मिलेगी. गहलोत बुधवार को सीएम निवास पर वीडियो कांफ्रेंस के जरिए से पर्यटन महकमें की समीक्षा कर रहे थे.

राजस्थान में कांग्रेस को मिल सकती है बड़ी जीत, कोर्ट के फैसले पर टिकी नजर

बता दे कि इस दौरान गहलोत ने पर्यटन महकमें के जिला स्तरीय अफसरों से भी संवाद किया और पर्यटन को रफ्तार देने के लिए उनकी राय भी जाने. गहलोत ने बताया कि, मेले एवं उत्सव हमारी सांस्कृतिक धरोहर हैं.उन्होंने बताया कि, अधिक से अधिक देशी एवं विदेशी पर्यटक इनसे जुड़ सकें, इसके लिए इन्हें नया रूप दिया जाए तथा पुष्कर मेला, डेजर्ट फेस्टिवल, कुंभलगढ़ तथा बूंदी उत्सव सहित कई मेलों की नए तरीके से प्रचार करने की तैयारी की जा रही है. सरकार नीति में परिवर्तन कर पर्यटन के क्षेत्र में राज्य की स्थिति मजबूत करना चाहती है. वही, पहले ही गहलोत सरकार राज्य में संकट का सामना कर रही है, विपक्ष लगातार सरकार गिराने का प्रयास कर रहा है.

जम्मू कश्मीर में भाजपा सरपंच की हत्या, 1 माह में पार्टी के दूसरे नेता का क़त्ल

भाजपा नेता विजय गोयल ने की 'बाबर रोड' का नाम बदलने की मांग, बोर्ड पर लिखा नया नाम

तब्लीग़ी जमात केस: कोर्ट में बोले विदेशी जमाती- केस लड़ेंगे, माफ़ी नहीं मांगेंगे