किसानों की आमदनी को लेकर गहलोत सरकार ने लिया बड़ा फैसला
किसानों की आमदनी को लेकर गहलोत सरकार ने लिया बड़ा फैसला
Share:

जयपुर: राज्य में जहां इस बार मानसून किसानों के लिए मेहरबान हो रह है. वहीं उसके साथ ही प्रदेश सरकार की तरफ से भी किसानों की आमदनी बढ़ाने को लेकर मंथन किया जा रहा है. इसी के तहत सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में 'उद्योग लगाए , आय बढ़ाए' के तहत हुई समीक्षा मीटिंग में किसानों से जुड़े कई विषयों को लेकर चर्चा हुई है. इसके तहत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीसी के माध्यम से राज्य के किसानों से चर्चा भी की.

मिली जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम का मूल उद्देश्य किसानों को उद्योग से जोड़ने और उनकी आम्दानी बढ़ाने के साधन जुटाने को लेकर ही था. समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया कि किसानों की आम्दानी बढ़ाने के लिए राज्य के हर डिस्ट्रिक्ट में प्रकोष्ठ बनाया जाए, तो वक्त-वक्त पर किसानों की आमदनी को बढ़ाने के तारिओं को लेकर किसानों को अवगत करवए, ताकि राज्य में एग्रीकल्चर सेक्टर को लाभ मिल सकें.

इस दौरान राजस्थान कृषि प्रसंस्करण, कृषि व्यवसाय एवं कृषि निर्यात प्रोत्साहन नीति- 2019 को लेकर ये चर्चा की गई. कार्यक्रम की थीम 'उद्योग लगाओ, आय बढ़ाओ' के तहत नीतियों के क्रियान्वयन और आय बढ़ाने के अन्य ऑप्शन्स पर भी सभी ने अपनी राय रखी है. इस दौरान राज्य के सहकारिता मिनिस्टर उदयलाल आंजना, गोपालन मंत्री प्रमोद भाया, कृषिराज्य मंत्री भजनलाल जाटव, सहकारिता राज्य मंत्री टीकारामजूली, एसीएस फाइनेंस निरंजनआर्य और सीएम के प्रमुख सचिवकुल दीप रांका समेत कई डिपार्टमटें के अफसर मौजूद थे.

कोरोना महामारी को 'खुदा की सजा' बताने वाले यूक्रेन के पादरी हुए संक्रमित

'आप' नेता ने फायदा फाड़ा रेलवे का नोटिस, बोले- झुग्गी वालों को बेघर नहीं होने देंगे

NEET एग्जाम के लिए ममता सरकार ने हटाया 12 सितम्बर का लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -