गहलोत ने राजस्थान में 26,000 नौकरियां का सृजन करने के लिए 71,486.4 करोड़ रुपये के निवेश को मंजूरी दी

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 71,486 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है, जिसमें 26,000 से अधिक नौकरियों के सृजन की उम्मीद है.

गहलोत ने कहा कि उनके आधिकारिक सदन में निवेश बोर्ड (बीओआई) की दूसरी बैठक की अध्यक्षता करते हुए कई महत्वपूर्ण औद्योगिक कंपनियां अब अपनी अनुकूल औद्योगिक नीतियों के कारण राज्य की ओर आकर्षित हो रही हैं। इससे प्रदेश के औद्योगिक विकास को और भी ज्यादा मदद मिलेगी.उन्होंने इनवेस्ट राजस्थान समिट की तैयारी के बारे में भी निर्देश दिए.

गहलोत ने अधिकारियों को उद्योग के लिए कच्चे माल की प्रचुरता का हवाला देते हुए बीकानेर संभाग में एक सिरेमिक केंद्र स्थापित करने के बारे में व्यवहार्यता मूल्यांकन बनाने के साथ-साथ क्षेत्र में गैस बुनियादी ढांचे की स्थापना की संभावनाओं की जांच करने का भी आदेश दिया।

ऑटोमोटिव, कृषि प्रसंस्करण, कपड़ा, फार्मा, ऊर्जा, कांच और सिरेमिक, इंजीनियरिंग और सीमेंट उन क्षेत्रों में से हैं जहां बैठक के दौरान निवेश को मंजूरी दी गई थी। हीरो इलेक्ट्रिक वाहन, होंडा कार्स, सेंट गोबेन, बोरोसिल, ओकाया, कृष फार्मा, लेंसकार्ट, रिन्यू, एचपीसीएल मित्तल, सेरामैक्स ग्रेनिटो और अन्य सहित कॉर्पोरेट दिग्गजों ने अनुमोदित परियोजनाओं में निवेश किया। इन निवेशों के परिणामस्वरूप राज्य में लगभग 26,004 नए रोजगार पैदा होंगे।

उद्योग मंत्री शकुंतला रावत के अनुसार, उद्योगपतियों और उद्यमियों ने देश भर में आयोजित इन्वेस्ट राजस्थान शिखर सम्मेलन के लिए रोड शो पर सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की है। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने भी राज्य में औद्योगिक इकाइयों की स्थापना पर अपने विचार व्यक्त किए।

बैठक में राजस्व मंत्री रामलाल जाट, मुख्य सचिव उषा शर्मा, उद्योग विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता, वित्त के प्रधान सचिव अखिल अरोड़ा, प्रमुख सचिव भास्कर सावंत, बीआईपी के आयुक्त इंद्रजीत सिंह और अन्य उच्च अधिकारी मौजूद थे।

वानखेड़े स्टेडियम में मनाया गया 'क्रिकेट के भगवान' का जन्मदिन, परिवार सहित स्टैंड्स में मौजूद रहीं नीता अंबानी

सेना पर हमला करने के लिए आतंकियों को ट्रक में बैठाकर लाया था बिलाल अहमद, CISF के ऐसी हुए थे शहीद

दिल्ली में झुलसाने वाली गर्मी, 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा पारा

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -