जीबी बॉक्सिंग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे 6 भारतीय

नई दिल्ली : देश के स्टार रेसलर शिव थापा और यूथ वर्ल्ड चैम्पियन रह चुके सचिन सिवाच समेत भारत के 6 मुक्केबाज फिनलैंड के हेलसिंकी जीबी बॉक्सिंग टूर्नामेंट में अपने-अपने वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। इसके साथ ही इन खिलाड़ियों को पदक मिलना तय हो गया है। मुक्केबाजी में सेमीफाइनल हारने वाले दोनों खिलाड़ियों को ब्रॉन्ज मेडल दिया जाता है।

भारतीय टीम की हार से भड़के फैंस, कहा रायडू-जडेजा को बाहर निकालो

अब तक ऐसा रहा मुकाबला 

प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ल्ड चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुके शिव ने 60 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पोलेंड डोमिनिक पलक को 5-0 से हराया। पहले दौर में शिव को बाई मिला था। अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला रूस के मिखाइल वार्लमोव से होगा। 52 किग्रा वर्ग में सचिन ने रूस के तामिर गालनोव के खिलाफ 4-1 से जीत हासिल की। 20 साल के इस भारतीय मुक्केबाज को अब सेमीफाइनल में किर्गिस्तान के अजात यूसेनालीव के खिलाफ रिंग में उतरना होगा।

आखिर क्यों सख्त अंदाज में कोहली ने कही खिलाड़ियों से ऐसी बात

आगे ऐसा रहेगा मुकाबला 

जानकारी के लिए बता दें शिव और सचिन के अलावा गोल्डकोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीतने वाले मोहम्मद हुसामुद्दीन और कविंदर सिंह बिष्ट ने 56 किग्रा, दिनेश डागर ने 69 किग्रा और नवीन कुमार ने के सेमीफाइनल में जगह बनाई। हुसामुद्दीन ने रूस के ओविक ओगानिसिअन को 5-0 से हराया। अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला कजाकिस्तान के जहानबोलत किर्दिबायेव से होगा। किर्दिबायेव बिना एक भी मुकाबला खेले मेडल राउंड में पहुंचे हैं।

चौथे वनडे में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 109 रनों से हराकर सीरीज में बनाई बढ़त

अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में बड़ा अंतर, कम करने की जरूरत : मंधाना

दूसरे टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड ने दी वेस्टइंडीज को 137 रनों से करारी शिकस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -